Breaking News

अस्तांचल गामी सूर्य को अर्घ्य देने के लिए छठ घाट पर पहुंची व्रती महिलाये, पुरुषों ने सर पर उठाये फलों से भरे हुए दौरे (डलिया )





संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया। अस्तांचल गामी सूर्य को अर्घ्य देकर मनौती पूर्ण करने की गुहार लगाने के लिये रविवार को सायं 4 बजे से ही छठ व्रती महिलाओ की भीड़ छठ घाटों पर उमड़ पड़ी।क्या सामान्य , क्या खास सभी लोग माथे पर पूजा के पकवानों एवं फल से भरे हुए बांस के दउरा को लेकर छठ घाट की ओर चल दिये। बसपा विधान मंडल दल के नेता व रसड़ा क्षेत्र के बसपा विधायक उमाशंकर सिंह अपने पिता घुरहू सिंह, पत्नी पुष्पा सिंह, अनुज रमेश सिंह, पुत्र युकेश सिंह संग गाजे बाजे के साथ सिर पर दउरा लेकर खाकी बाबा सरोवर पर पहुंचे। वहां पर विधायक ने व्रती महिलाओ से आशिर्वाद प्राप्त किया।






छठ मैय्या की पूजा अर्चना के लिए नगर समेत ताड़ीबडा गांव, खनवर, डिहवा, नरही, मालीपुर, विशुनपुरा, सोनापाली, पांडेयपुर, गोठाई आदि ग्रामीण क्षेत्रों के घाटों पर श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। घाटों पर बजते छठ मैय्या के गीतों के कैसेट से भक्ति का माहौल रहा। श्रद्धालु पूजा सामग्रियों के साथ क्षेत्र के सरोवर, नहरों के किनारे और पोखरों पर पहुंचे और अस्तांचल सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। इस दौरान सभी छठ घाटों पर मेला लगा रहा। चार दिन तक चलने वाले इस पर्व को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह रहा।