Breaking News

ज़मीन से जुड़ी धोखाधड़ी में पाँच के विरुद्ध मुक़दमा दर्ज





बलिया: कोतवाली पुलिस ने एक महिला समेत पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।बता दे कि शहर के जापलिनगंज निवासी प्रेमकुमार मिश्र ने कोर्ट में वाद दाखिल करके माननीय न्यायालय को बताया था कि मेरे बाबा गनेश मिश्र ने मालगोदाम रोड निवासी गोपाल मिश्र से मौजा हीरपुर की एक जमीन को कबाला लिया था। उनके निधन के बाद परिवार के लोगों का नाम बतौर वारिस दर्ज हो गया। इसी बीच गोपाल मिश्र के पुत्र गनेश मिश्र व धनेश्वर मिश्र इस भूखंड को अपना कहने लगे। साथ ही गणेश मिश्र ने उक्त जमीन को अपनी बहन पूनम पांडेय पत्नी अरविंद पांडेय को पॉवर ऑफ एटार्नी लिख दिया।





 इसके बाद पूनम व धनेश्वर ने 16 फरवरी 2016 को रामपुर महावल निवासी अर्श सिंह को कबाला कर दिया। आरोप लगाया है कि उक्त कबाला में फेफना थाना क्षेत्र के गंगहरा निवासी वंशबहादुर सिंह, जापलिनगंज (बालेश्वर मंदिर) निवासी सुरेशचंद चौधरी उर्फ मंटू बतौर साक्षी उसमें शामिल हैं। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए नगर कोतवाली पुलिस को एफआईआर दर्ज कर जांच करने का आदेश दिया है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज किया है।





फ्रॉड के आरोप में जेल में बंद है एक आरोपी


बलिया: जमीनों की खरीद-बिक्री में फर्जीवाड़ा करने वाले कई गिरोह काम कर रहे हैं। यही कारण है कि थानों में हर दिन सीधे तथा कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हो रहे हैं। बताया जाता है कि शहर के घुरहू नारायण के छपरा निवासी मुहम्मद हुसैन की तहरीर पर जापलिनगंज के सुरेशचंद चौधरी उर्फ मंटू के साथ ही कई अन्य पर फ्रॉड का केस दर्ज हुआ था। पुलिस ने 11 अक्तूबर को आरोपी मंटू को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।