Breaking News

रानू पाठक के नेतृत्व में बिजली विभाग का घेराव, अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ दिया मांगपत्र




बलिया।। जनपद मेंं हो रहे अघोषित बिजली कटौती से त्रस्त उपभोक्ताओं ने विद्युत वितरण खंड द्वितीय रामपुर कार्यालय पर छात्रनेता व सामाजिक कार्यकर्ता रिपुन्जय रमण पाठक रानू के आह्वान का घेराव कर विभागीय कार्यालय पर प्रदर्शन किया। रानू पाठक ने 3 सूत्रीय मांगपत्र के माध्यम से जनपद की बदहाल विद्युत आपूर्ति मेंं सुधार की चेतावनी दें डाली। 


बता दे कि बीते एक माह से शहर सहित ग्रामीण अंचलों मेंं बिजली आपूर्ति के निर्वार्ध संचालन नही हो रही,ग्रामीण क्षेत्रों में रोस्टर के अनुसार 3-4 घंटे बिजली दी जा रही है,वही शहर में 10-12 घंटे आपूर्ति दी जा रही है,  सुधार ना होता देख उपभोक्ता व छात्र रानू पाठक के नेतृत्व मेंं रामपुर कार्यालय पहुंचे जहां कार्यालय पर पहुंचने के बाद अधिशासी अभियंता से मुलाकात कर शहर में व्याप्त विद्युत व्यवस्था की समस्याएं गिनाई।उपभोक्ताओं ने भी छात्रों का भरपूर सहयोग किया। जिले में विद्युत आपूर्ति अभी भी पटरी पर नहीं लौट पा रही है, जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण इलाकों तक बिजली आपूर्ति पूरी तरह चरमराई हुई है, ग्रामीण इलाकों में भी लगातार कटौती की जा रही है। बीते एक पखवारे से जिले भर में बिजली की आपूर्ति ध्वस्त है।

ठंड के शुरुआती दौर में कटौती से लोग बेहाल है इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में पेयजल नलकूपों का संचालन प्रभावित होने से ग्रामीणों को पानी के लिए भी परेशान होना पड़ता है। ग्रामीण इलाकों में अनियमित कटौती के कारण बिजली का संकट बना हुआ है।






घेराव के दौरान बताया कि बलिया शहर सहित ग्रामीण अंचलों मेंं ओवरलोड, जर्जर तार, जर्जर खम्भो का बहाना बना आपूर्ति बाधित की जा रही है, इस गंभीर समस्या के निदान व 24 घंटे आपूर्ति के लिए लगातार आगाह किया जाता रहा है,  लेकिन एक तरफ़ जहां पूरे प्रदेश मेंं सरकारें बेहतर आपूर्ति का दावा ठोंकती नज़र आ रहीं वही यहाँ की नजीर उन्हें आंख चिढ़ा रहीं है। 

बलिया शहर की स्थिति तो बद से बदतर है, लोग पानी के लिए तरस रहें है है, तो वही टाऊन क्षेत्र व गावों मेंं लो वोल्टेज की समस्या से समस्या उत्पन्न हो रहीं है।उपभोक्ताओ के शोषण को तत्काल प्रभाव से बंद किए जाए । व एकमुश्त समाधान योजना का लाभ जन जन को मिले इसके लिए प्रत्येक गांव व शहर के चौक व व्यस्ततम चौराहों पर कैंप लगाकर लोगों को सुविधाएं दी जाए, शहर के कई मार्गो पर भूमिगत बिजली आपूर्ति चालू होने के बावजूद भी पुराने जर्जर तार खंभे नही हटाए गए है,

पूर्व में बलिया शहर में आंदोलन के दौरान शक्ति भवन लखनऊ द्वारा शहर के तमाम हिस्सों में भूमिगत विद्युत सपलाई व्‍यवस्‍था को चालू किया जाने का आश्वासन दिया गया था जिसे अभी तक धरातल पर दिखाई नहीं दे रहा है, जिसे जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

ठंड के मौसम मेंं ही घेराव के दौरान ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने की मांग की गई थी लेकिन वो आज तक ना बढ़ी जिसके वजह से ओवरलोड की समस्या उत्पन्न हो रही है, अधिशाषी अधिकारी ने छात्रों से वार्ता के दौरान बताया की ऊपर से जितनी बिजली मिल रही है उतनी ही सपलाई की जा रही है, शहर में जर्जर तार जर्जर खंभों को तत्काल प्रभाव से ठीक कर व्यवस्था में सुधार का आश्वासन दिया।

रानू पाठक ने चेतावनी देते हुवे क़हा कि अगर आपूर्ति सुचार रुप से ना शुरू हुई तो वो आन्दोलन को बाध्य होंगे, जिसके बाद उसकी सारी ज़िम्मेदारी विभाग की होगी।इस मौके पर छात्र नेता सुमंत यादव, आदर्श मिश्रा, सूरज यादव, अवनीश पांडेय अनंत,बबलू यादव, अनिल यादव,भीम, देवेश तिवारी, ऋषि विवेक,मोहित गुप्ता, विवेक पांडेय, रंजीत चौहान, अभिषेक सिंह, अजीत गुप्ता, अकबर अली, गोल्डी कुमार, कृष्णा जायसवाल, रमेश चौहान आदि मौजूद रहे।