Breaking News

अभिनव प्रयोग : पत्रकारों के सुख दुःख जानने हेतु हर तहसीलों में जाएगा भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों का दल




प्रत्येक तहसीलों में पत्रकार सम्पर्क यात्रा के लिए देश दर्शन प्रकोष्ठ ने भेजा प्रस्ताव

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की संचालन समिति शीघ्र ही तैयार करेगी रुपरेखा 

प्रयागराज।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के देश दर्शन प्रकोष्ठ ने प्रत्येक तहसीलों में पत्रकार संपर्क यात्रा आयोजित करने का प्रस्ताव केंद्रीय कार्यकारिणी को भेजा है  और आग्रह किया है कि केंद्रीय संचालन समिति प्रत्येक मंडलों में मंडल अध्यक्षों  की अगुवाई में पत्रकार जनसंपर्क यात्रा का आयोजन करे। इससे पत्रकारों के सुख-दुख जानने का अवसर मिलेगा और महासंघ के पदाधिकारी भी अपनी इकाइयों के पत्रकारों से रूबरू हो सकेंगें।





    उपरोक्त जानकारी भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव मथुरा प्रसाद धुरिया ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्र एवं राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय की संस्तुति  पर देते हुए बताया कि देश दर्शन प्रकोष्ठ के प्रभारी प्रदीप सिंह का प्रस्ताव केंद्रीय संचालन समिति को मिला है। जिसमें उन्होंने कहा है कि प्रत्येक तहसीलों में पत्रकारों से मिलने का और उनके सुख-दुख जानने का एक अवसर महासंघ के वरिष्ठ  पदाधिकारियों को निकालना चाहिए। उल्लेखनीय है कि  इससे पूर्व भी पत्रकार महासंघ आपके द्वार योजना शुरू की गई थी किंतु किंतु वह अप्रत्याशित कारण वश विलंबित रही। इसी योजना के तहत अब प्रत्येक तहसीलों में देश भर में महासंघ   पत्रकार जनसंपर्क यात्रा निकालने की तैयारी कर रहा है।


इसके लिए देश दर्शन प्रकोष्ठ प्रत्येक मंडलों में शीघ्र ही गठित किया जाएगा और  सभी मंडल अध्यक्षों  के नेतृत्व में प्रत्येक पत्रकार परिवारों से मिलने का अवसर सुनिश्चित किया जाएगा ।श्री धुरिया ने बताया कि महासंघ अपनी  विशिष्ट कल्याण कारी योजनाओं के लिए देश भर में  सक्रिय रहता है  और यह   पहला ऐसा संगठन है जो वर्ष पर्यंत पत्रकारों के सम्मान सुरक्षा और शक्ति के लिए कृत संकल्पित होकर योजना बद्ध  तरीके से कार्यरत  रहता  है।पत्रकार महासंघ  सदैव पत्रकार हितों की रक्षा के लिए सचेत रहता है। अति शीघ्र ही  पत्रकारों का सुख दुख जानने के लिए उपरोक्त  योजना  मूर्त रूप लेगी।