Breaking News

चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए चिकित्सक हुए सम्मानित, बलिया के बाल व शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सिद्धार्थ मणि दूबे हुए सम्मानित


 


लखनऊ।। इंडिया टीवी (उत्तर प्रदेश/ उत्तराखंड) के तत्वाधान में आयोजित हेल्थ कांक्लेव कार्यक्रम में प्रदेश के कुछ चिकित्सकों को चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए  उपमुख्यमंत्री/स्वास्थ्य मंत्री श्री बृजेश पाठक  द्वारा सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले चिकित्सकों में बलिया जिला महिला अस्पताल स्थित प्रश्वोत्तर केंद्र पर तैनात वरिष्ठ नवजात शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सिद्धार्थ मणि दुबे भी रहे। ज्ञात हो कि डॉ दुबे को कोविड संक्रमण के दौरान कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां जैसे रेल से आने वाले श्रमिकों की स्क्रीनिंग टीम का नोडल अधिकारी, कॉविड अस्पताल प्रबंधन टीम का सह नोडल अधिकारी, इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एवं कमांड सेंटर का सह नोडल अधिकारी के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन किया।







डॉ दूबे कोविड महामारी के समय अपने दायित्वों का उत्कृष्ट निर्वहन करने के लिए तत्कालीन जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही एवं तत्कालीन सीडीओ डॉ विपिन जैन द्वारा वर्ष 2020 में स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किया गया। तत्पश्चात वर्ष 2021 और 2022 में भी कोविड निरोधी कार्यों में सराहनीय प्रयास के लिए तत्कालीन सीडीओ श्री प्रवीण वर्मा द्वारा डॉ दुबे को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानित किया गया।