Breaking News

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रसड़ा नगर की नवीन कार्यकारिणी का हुआ गठन :घनश्याम सिंह नगर अध्यक्ष तथा प्रशांत सिंह नगर मंत्री हुए निर्वाचित





डा सुनील कुमार ओझा

रसड़ा बलिया।। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् संगठनात्मक जिला रसड़ा की नगर की नवीन इकाई का गठनश्री नाथ मठ रसड़ा में संपन्न हुआ। जिसमें अमर शहीद भगत इंटर कालेज में अंग्रेजी विषय के प्रवक्ता श्री घनश्याम सिंह को नगर अध्यक्ष एवं प्रशांत सिंह को नगर मंत्री के रूप में मनोनीत किया गया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरे भारत भर में अपने इकाइयों के बल पर ही राष्ट्रव्यापी कार्य करता है।अतः रसड़ा नगर में भी इकाई का गठन हुआ अध्यक्ष और मंत्री के साथ नगर उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह बब्बन, सह मंत्री अनुराग गुप्ता, सुमित तिवारी, प्रियांशु सिंह, हिमांशु सिंह समेत अनेक आयामों एवं गतिविधियों के भी प्रमुख तथा सह-प्रमुख बनाएं गए। जिसमें चुनाव अधिकारी के रूप में बलिया विभाग के विभाग प्रमुख डॉ. अनिल तिवारी ने नवीन इकाई की घोषणा की उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद पूरे देश भर में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य कर रही है।






जिला प्रमुख संजय पाण्डेय ने कहा कि ज्ञान, शील व एकता के दर्शन पर कार्य करने वाला अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक छात्र संगठन हैं, एबीवीपी में पद नहीं दायित्व होता है क्योकि पद का मद होता है और दायित्व का बोध होता हैं। विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही छात्र हित और राष्ट्र हित से जुड़े प्रश्नों को प्रमुखता से उठाया है एवं देशव्यापी आंदोलनों का नेतृत्व किया है। दलगत राजनीति से परे समस्याओं के अपेक्षित समाधान हेतु परिषद द्वारा व्यापक पहल भी किया गया है,जिसके फलस्वरूप परिषद की गतिविधियां निरंतर, क्रमबद्ध ढंग से गतिशील हैं तथा सार्थक सिद्ध हुई हैं। जिसमे मुख्य रूप से जिला संगठन मंत्री ऋषभ सिंह, प्रांत एसएफडी सह संयोजक कृष्ण कुमार सैनी, प्रांत कार्यकारणी सदस्य आकाश जयसवाल उपस्थित रहे।