Breaking News

जो सबको लाने वाले है राम, इनके लाने के नाम पर राजनीति कर रही है बीजेपी : राजीव राय



22वीं पुण्यतिथि पर याद किए गए पूर्व चेयरमैन बद्रीनाथ सिंह

सहतवार बड़ा पोखरा परिसर में हुआ पुण्यतिथि कार्यक्रम का आयोजन

-रामगोविंद चौधरी, अंबिका चौधरी, नारद राय, मो. रिजवी, कमलेश सिंह की भी रही उपस्थिति

मधुसूदन सिंह 

बलिया।। नगर पंचायत सहतवार के पूर्व चेयरमैन बद्रीनाथ सिंह की 22वीं पुण्यतिथि शुक्रवार को भव्यता पूर्वक मनाई गई। सहतवार बड़ा पोखरा में हजारों लोगों ने अपने प्रिय नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की। पुण्यतिथि कार्यक्रम में बतौर अतिथि सपा के राष्ट्रीय सचिव प्रवक्ता राजीव राय ने सहभागिता की। बतौर विशिष्ट अतिथि सपा विधायक मो. रिजवी की सहभागिता रही।पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में नगर पंचायत सहतवार की चेयरमैन सरिता सिंह ने सभी आगंतुक अतिथियों का स्वागत किया। समारोह में सभी वक्ताओं ने बद्रीनाथ सिंह को याद करते हुए उनकी मानवीय प्रवृत्ति का वर्णन किया।



 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव / प्रवक्ता राजीव राय ने बीजेपी पर जमकर कटाक्ष किया। श्री राय ने कहा कि प्रभु राम तो सबको इस धरती पर लाने वाले है, उनको कोई कैसे ला सकता है। कहा कि बीजेपी राम के नाम पर राजनीति कर रही है। बीजेपी पर हमला करते हुए श्री राय ने कहा कि सरकार कहती है कि मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में देश व प्रदेश आर्थिक महाशक्ति बन गया है, ज़ब आर्थिक रूप से इतने मजबूत हो गये है तो 85 करोड़ को क्यों 5 किलो अनाज मुफ्त में देना पड़ रहा है। कहा कि राम कही एक जगह नहीं बल्कि हम में, आप में, हर जीव में, हर वस्तु में है, तो कोई राम को एक जगह कैसे स्थिर रख सकता है।

कार्यक्रम के आयोजक, स्व बद्रीनाथ सिंह के पुत्र नीरज सिंह गुड्डू ने कहा कि राम को पहचानना जरुरी है। राम हम सबके अंदर मौजूद है, बस आत्मचिंतन की जरूरत है। अगर आप अपने पिता की आज्ञा को बिना तर्क किये मानते है तो आपके अंदर राम है। अगर आप अपने भाई के लिये सबकुछ छोड़ने को तैयार है, तो आपके अंदर राम है। अगर आप अपनी पत्नी के स्वाभिमान की रक्षा के लिये रावण जैसे महा पराक्रमी से लड़ने को तैयार है, तो आपके अंदर भी राम है। राम तोड़ने वाले नहीं बल्कि जोड़ने वाले है।





इस अवसर पर नीरज सिंह गुड्डू द्वारा सैकड़ों गरीबों में कंबल का वितरण किया गया। बता दे कि श्री गुड्डू द्वारा गरीबों पीड़ितों की सहायता के लिये हमेशा तत्पर रहते है। पूरे वर्ष कभी स्वास्थ्य शिविर, तो कभी कंबल वितरण का आयोजन , तो कभी गरीब परिवारों की लड़कियो की शादी में सहयोग करते रहते है।


कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी प्रबंध था। पुण्यतिथि समारोह को में पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी, पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी, पूर्व मंत्री नारद राय, कमलेश सिंह पूर्व चेयरमैन जिला सहकारी बैंक,ओपी यादव, प्रदेश सचिव शशिकांत चतुर्वेदी, जिला उपाध्यक्ष अनिल राय, पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी, पूर्व विधायक सनातन पांडेय, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्याम बहादुर सिंह, पूर्व प्रमुख विनय अंचल, जिला महासचिव बीरबल राम, प्रदेश सचिव यशपाल सिंह, कामेश्वर सिंह, प्रदेश सचिव राजन कन्नौजिया आदि ने अपने विचार प्रकट किए। अध्यक्षता महंत सुखदेव दास और संचालन आयोजक वरिष्ठ सपा नेता नीरज सिंह गुड्डू ने किया।