Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उत्तरप्रदेश : रसड़ा (बलिया ) तहसील अध्यक्ष बने रवि आर्य, अखिलेश सैनी को मिली महासचिव की जिम्मेदारी





पद लोलुप व्यक्तियों का महासंघ में नहीं है कोई स्थान 

रसड़ा बलिया 11 जनवरी 2024 ।। गुरूवार को भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उत्तरप्रदेश के जनपद बलिया की तहसील इकाई रसड़ा की आवश्यक बैठक संरक्षक सुरेशचन्द जायसवाल के प्रतिष्ठान पर श्री सुरेश चंद जायसवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में संगठन के प्रांतीय मुख्य महासचिव मधुसूदन सिंह ने शिरकत किया। इस बैठक में सर्वसम्मति से पत्रकारों ने रवि आर्य को भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ तहसील इकाई रसड़ा का अध्यक्ष चुना तो वहीं पत्रकार अखिलेश सैनी को भी महासचिव के रूप में चुना गया। वरिष्ठ पत्रकार सुरेशचन्द जायसवाल व लल्लन बागी को संगठन में संरक्षक का दायित्व सौंपा गया। मुख्य अतिथि श्री सिंह को अंगवस्त्रम, डायरी पेन देकर सम्मानित किया गया।





बैठक को संबोधित करते हुए प्रांतीय मुख्य महासचिव मधुसूदन सिंह ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ देश के 14 से अधिक प्रदेशों में पत्रकारों के हितों के लिये संघर्ष करने वाला और पत्रकारों का सर्वाधिक पसंदीदा संगठन है। इसमें पद लोलुप व्यक्तियों का कोई स्थान नहीं है। कहा है कि रसड़ा इकाई पूर्व की भांति ही मजबूत है।श्रीसिंह ने रसड़ा अध्यक्ष रवि आर्य को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि 15 दिन के अंदर कमेटी का गठन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।





 नवनिर्वाचित अध्यक्ष रवि आर्य ने कहा कि संगठन को मजबूत करने तथा इकाई में ऐसे पत्रकारों को जोड़ने की जरूरत है जो कि जमीनी स्तर पर अपने लेखनी के माध्यम से आज भी पत्रकारिता को जागृत कर रखे हैं ऐसे लोगों को संगठन के इकाई में जोड़कर संगठन को और मजबूत करने का कार्य किया जाएगा ।



आर्य ने कहा कि संगठन द्वारा जो उत्तरदायित्व दिया गया है उसका बखूबी पालन किया जाएगा। संगठन के राष्ट्रीय,प्रदेश पदाधिकारियों के निर्देश का अनुसरण करते हुए संगठन के विस्तार पर जोर दिया जाएगा।साथ ही स्थानीय पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी निर्भीक होकर समाज हित में निष्पक्ष समाचार लिखें। किसी के गीदड़ भभकी से डरने की जरूरत नहीं है। पत्रकारों के मान - सम्मान के साथ अगर कोई खिलवाड़ करता है तो उसके खिलाफ संवैधानिक रूप से आर - पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। इस दौरान पत्रकार विनोद शर्मा, सुमित गुप्ता, कमालु, अंजनी तिवारी, भगवान पाण्डेय सहित अन्य पत्रकार बंधु भी उपस्थित रहे।