Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का सरगुजा संभागीय सम्मान समारोह हुआ सफलतापूर्वक संपन्न




( कोरिया से सुरेश कुमार साथी) 

कोरिया/ छत्तीसगढ़।।भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की सरगुजा संभाग इकाई का सम्मान समारोह कोरिया जिलाध्यक्ष अजीम अंसारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ जिसमें मुख्य अतिथि  क्षेत्रीय विधायक भईयालाल राजवाड़े  जी रहे। इस  ऐतिहासिक कार्यक्रम में  सरगुजा संभाग के विभिन्न जिलों से  शामिल हुए पत्रकारों  को सम्मानित किया गया।

     भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ (छत्तीसगढ़) इकाई कोरिया के तत्वावधान  ग्राम पटना में हुए  आयोजन में  कोरिया एवं एमसीबी जिले के  सभी पत्रकारों एवं  अतिथियों का सम्मान किया गया।





देश भर के पत्रकारों और पत्रकार संगठनों के साझा मंच के रूप में कार्यरत भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ सदैव पत्रकार हितों की रक्षा के लिए कटिबद्ध है।किसी भी तरह पत्रकारों का उत्पीड़न सहन नहीं किया जायेगा। महासंघ मे सभी पत्रकारों का सम्मान किया जाएगा, पत्रकारों की एकजुटता ही महासंघ का एकमात्र लक्ष्य है। उपरोक्त उद्बोधन भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष महेश प्रसाद ने सभी को संबोधित करते हुए कहा।

 कार्यक्रम के  विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष श्री कृष्ण बिहारी जायसवाल, भाजपा जिला चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डा. राकेश शर्मा, रविशंकर शर्मा जी, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर गुप्ता ,अजय साहू  हेमंत  कारफार्मा  सावन कुमार  आनंद  शर्मा  आदि  सहित सभी  ने  अपने उद्बोधन में पत्रकारों के सम्मान और सुरक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। सभी वक्ताओं ने कहा कि पत्रकारों का सम्मान महासंघ का प्रथम उद्देश्य है और आपसी कटुता दूर करके सामंजस्य स्थापित करना इसकी कार्यशैली में शामिल है।

     समान समारोह के पश्चात हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि   शीघ्र  ही अन्य जिलों में महासंघ का विस्तार करके प्रदेश इकाई गठित की जाएगी और उसका अनुमोदन केंद्रीय कार्यालय से हो जाने के पश्चात प्रदेश इकाई का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बिना शपथ ग्रहण कराये  किसी भी इकाई का कोई भी पद मान्य नहीं होता है और महासंघ में प्रतिवर्ष गठित होने वाली इकाइयों का शपथ ग्रहण समारोह अनिवार्य रूप से किया जाता है। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ में विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन भी प्रदेश और संभाग स्तर पर अति शीघ्र किए जाने का निर्णय लिया गया।