Breaking News

बलिया : प्रेमी ने नहीं उठाया वीडियो कॉल तो पंखे से झूल गयी पॉलिटेक्निक की छात्रा




मधुसूदन सिंह

बलिया।। टीन एजर्स युवक युवतियां प्रेम में किस हद तक जा सकते है, इसका नजारा राजकीय महिला पॉलिटेक्निक बलिया में बुधवार की देर शाम देखने को मिला, ज़ब आईटी प्रथम वर्ष की 18 वर्षीय छात्रा ने पंखे पर झूलकर अपनी जान दे दी। यह घटना बुधवार की देर शाम साढ़े आठ व नौ बजे के करीब की बतायी जा रही है।






पुलिस अधीक्षक बलिया देवरंजन वर्मा ने मृतका के मोबाइल व मिले सुसाइड नोट के आधार पर बताया कि यह आत्महत्या प्रेम प्रसंग के कारण हुई है। वही मृतका के पिता के अनुसार उनको इसके प्रेम प्रसंग की कोई जानकारी नहीं थी। अगर जानकारी होती तो उसको अपने साथ कानपुर रखते न कि बलिया में रख कर पढ़ाई कराते।





राजकीय महिला पॉलिटेक्निक बलिया के प्रिंसिपल सुनिल कुमार के अनुसार घटना के समय बच्चियां मेस में खाना खा रही है। मृतका के साथ दो अन्य बच्चियां भी रहती थी जिनमे एक छुट्टी पर घर गई हुई थी। दूसरी ने मृतका से खाने खाने चलने को कहा तो बाद में खायेगी, कहकर नहीं गयी। खाना खाकर रूम मेट ज़ब वापस आयी तो दरवाजा बंद था। बहुत बार दरवाजा बजाने और चिल्लाने पर ज़ब कोई आवाज़ नहीं आयी तो अन्य लड़कियां भी आ गयी और दरवाजे पर धक्का मारा तो वह खुल गया। दरवाजा खुलते ही लड़कियां चीख पड़ी। इसको सुनकर वार्डन भी भागी भागी पहुंची और हम लोगों को खबर दी। तत्काल हम सभी स्टॉफ भी पहुंच गये।





इसकी सूचना पुलिस को दी गयी। उच्चाधिकारीयों के साथ पहुंची पुलिस ने शव को पंखे से उतारा, कमरे से मोबाइल व अन्य जरुरी सामान को उठाकर शव को मोर्चेरी के लिये भेजनें के बाद कमरे को सील कर दिया है। क्यों सुसाइड की इस संबंध में मुझे जानकारी नहीं है। पुलिस जांच कर रही है।

वीडियो कॉल नहीं उठाया प्रेमी तो दे दी जान

पुलिस अधीक्षक बलिया का बयान यह साफ करता है कि मृतका का किसी लड़के से प्रेम प्रसंग था, यह मिले सुसाइड नोट से भी स्पष्ट बताया जा रहा है। नाम न बताने की शर्त पर कुछ छात्राओं ने बताया कि मृतका 1 जनवरी से ही डिप्रेशन में थी। कारण पूंछने पर बताया कि उस दिन उसके बॉय फ्रेंड ने मोबाइल पर वीडियो कॉल करने के बाद भी कॉल रिसीव नहीं की। संभवतः आज भी वह फंदे पर झूलने से पहले वीडियो कॉल लगायी थी लेकिन प्रेमी ने नहीं उठाया। ये सारी बातें पुलिस जांच के बाद ही क्लियर हो पायेगी। पर इतना तय है कि प्रेमी की बेरुखी ही आत्महत्या की असली वजह है।इसके साथ ही बलिया एक्सप्रेस को यह भी जानकारी मिली है कि मृतका ने पिछले दिनों करवा चौथ का व्रत भी किया था, जो चर्चा में खूब आया था।