Breaking News

हेल्थ होम हॉस्पिटल में महिला कर्मियों ने फहराया तिरंगा : प्रत्येक वर्ष संचालक की जगह कर्मचारी ही फहराते है तिरंगा



बलिया।। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी शहर के हेल्थ होम हॉस्पिटल बलिया में हॉस्पिटल के कर्मचारी द्वारा ही तिरंगा फहराने का संचालक का नियम जारी रहा। इस साल महिला सशक्तिकरण को दर्शाते हुए महिला कर्मी नाजिया परवीन और ममता वर्मा के हाथों तिरंगा फहराने का अस्पताल प्रशासन ने निर्णय किया था।

डॉ कृष्णा ने कहा कि आज 75 वे गणतंत्र दिवस के सुअवसर पर अस्पताल की परंपरा के अनुसार और हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी के नारी सशक्तिकरण को सम्मान देते हुए महिला कर्मियों के द्वारा झंडोतोलन हुआ । 







झंडोतोलन संस्थान के पुराने महिला कर्मी नाजिया परवीन और ममता वर्मा ने किया, और अश्रुपूरित नेत्रों से इस अभूतपूर्व सम्मान के लिए धन्यवाद दिया । उनके चेहरे की खुशी ये बता रही थी की तिरंगा फहराना उनका एक अपूर्ण स्वप्न था जो आज फलीभूत हुआ।




बता दस कि विगत 4 सालो से हेल्थ होम अस्पताल की परंपरा रही है कि झंडा किसी पुराने कर्मचारी के द्वारा ही फहराया जाता है, क्योंकि अस्पताल प्रशासन का ये मानना है, की संस्थान के कर्मचारी ही सच्चे निर्माता है।


इस अवसर पर अस्पताल के प्रबंधक डॉ कृष्णा सिंह, महिला चिकित्सक डॉ जया पाठक, मैनेजर सुनील शुक्ल , व सभी कर्मचारी मौजूद थे। 

अपने व्यक्तव्य में डॉ कृष्णा ने कहा कि समाज में जब तक कर्मचारी और मालिक में सौहार्द नही होगा, तब तक सच्चा गणतंत्र स्थापित नही हो सकता। अस्पताल के कर्मठ कर्मचारियों को सम्मान भी प्रदान किया गया, और मिष्ठान वितरण के पश्चात कार्यक्रम का समापन हुआ।कार्यक्रम का संचालन कुलदीप साह ने किया ।