Breaking News

हाई प्रोफाइल महिला या कम उम्र की महिला को करें प्रेग्नेंट, मिलेगा 13 लाख रूपये, जाने क्या है सच्चाई

 


बलिया।। आजकल मार्केट में ठगी करने के नये नये तरीके सामने आ रहे है। आजकल फेसबुक और व्हॉट्सऐप जैसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर यूजर्स को मैसेज भेजकर बताया जा रहा है कि आपको एक हाई प्रोफाइल लड़की या कम उम्र की महिला को प्रेग्नेंट करना है। अगर आप महिला को प्रेग्नेंट करने में सफल हो जाते है तो आपको 13 लाख रूपये मिलेंगे। अगर पुरी कोशिश e वावजूद इसमें सफल नहीं भी हो पाते है तो घबराने की कोई बात नहीं, तब भी आपको 5 लाख रूपये तो मिलेंगे ही। भारत में बेरोजगारी का आलम यह है कि युवा ऐसी नौकरी करने के लिये भी तैयार हो जा रहे है और फिर धोखा धड़ी के शिकार होकर जो भी जमापूंजी होती है, उसको भी गंवा देते है।

विज्ञापन में दी गई जानकारी के अनुसार, बताया जाता है कि यह लड़की तलाकशुदा या बड़े घर की हाउसवाइफ  हैं। ये प्रेग्नेंट नहीं हो पाती हैं, इसलिए वे हमारी एजेंसी से कॉन्टैक्ट करती हैं,तब हम आप जैसे कस्टमर से संपर्क करते हैं।


      पहले रजिस्ट्रेशन तो करा लीजिए

विज्ञापन में आगे कहा जाता है कि अगर आप मैडम को प्रेग्नेंट करते हैं, तो आपको 13 लाख रुपये मिलेंगे।अगर आप उनसे मिलते हैं और किसी वजह से उन्हें प्रेग्नेंट नहीं भी कर पाते हैं, तो भी आपको 5 लाख रुपये मिलेंगे। इसके लिए आपको करना बस इतना है कि 799 रुपये का रजिस्ट्रेशन चार्ज देकर हमारी इस स्कीम में पंजीकरण कराना है। पंजीकरण हो जाने के बाद ही हम आपको सीरियस कस्टमर मानते हुए आगे की सर्विस मुहैया करा सकेंगे। इसके लिए आपको  ऐसा करना जरूरी है।


ऐसे काम करता है ठगी का नेटवर्क?


कम उम्र की महिला को प्रग्नेंट करने के लिए जब लाखों रुपये मिलने लगें, तो अच्छे-अच्छों का मन डोल जाए। ऐसे विज्ञापन के झांसे में एक से बढ़कर एक लोग झांसे में फंस जाते है।ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब के नाम पर सैकड़ों लोगों से ठगी का एक बड़ा नेटवर्क सामने आया है। ये साइबर ठग प्रेग्नेंट जॉब नाम से एक एजेंसी चला रहे हैं। इसे फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया साइट्स पर प्रमोट करते थे। फेसबुक पर ऐसे कई पेज हैं, जिनके माध्यम से लोगों को प्रेग्नेंट जॉब का झांसा देकर फंसाते हैं।ठगी का यह नेटवर्क कैसे काम करता है और कैसे लोगों को झांसे में लिया जा रहा है।




फेसबुक पर विज्ञापन और व्हॉट्सऐप पर डीलिंग

फेसबुक पर ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब नाम से कई पेज हैं।किसी का हेड ऑफिस मुंबई बताया जाता है, किसी का आगरा, तो किसी का कहीं और।पूरा काम इतनी सफाई से किया जाता है कि इनमें संपर्क के लिए जो मोबाइल नंबर दिया होता है, वह भी हेड ऑफिस वाले टेलीकॉम क्षेत्र का रहता है। इन फेसबुक पेजेस को गूगल और सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर प्रोमोट कराया जाता है। जिससे लोगों की इन पर नजर पड़े और वे भरोसेमंद लगें। फेसबुक पेज पर लड़कियों की फोटो से लेकर उनके वीडियो भी डाले जाते हैं, जिससे लोग आसानी से झांसे में फंस जाते हैं।गौर करनेवाली बात यह है कि इस काम के लिए इस्तेमाल की जानेवाली लड़कियों की तस्वीरें और वीडियोज भी इंटरनेट से ही उठायी गई होती हैं।

व्हॉट्सऐप पर संपर्क करने पर क्या कहते हैं?

 सोशल मीडिया के जरिये ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब के झांसे में आकर अगर कोई व्हॉट्सऐप पर संपर्क करता है, तो उसे तुरंत रिप्लाई किया जाता है। इस काम के लिए ठगों ने कॉल सेंटर बना रखे हैं। यहां कम पढ़े युवकों को ट्रेनिंग देकर काम पर रखा जाता है, जो यह बताते हैं कि प्रेग्नेंट जॉब क्या है। ये कहते हैं कि बड़े-बड़े घरों की लड़की या हाउसवाइफ होती हैं, जिनके बच्चे नहीं हो पाते हैं या फिर कोई तलाकशुदा महिला हमारी कंपनी से संपर्क करती हैं।उन्हें प्रेग्नेंट कराने की सर्विस दिलाने के लिए हम आप जैसे लोगों को जॉब सेट करते हैं। इसमें आपको मैडम को प्रेग्नेंट करना है।अगर आपने मैडम को प्रेग्नेंट कर दिया, तो आपको 13 लाख रुपये मिलेंगे। यदि आप प्रेग्नेंट नहीं कर पाये, तो आपको 5 लाख दिये जाएंगे। बेबी बर्थ सर्विस से अगर आप जुड़ना चाहते हैं, तो आपको डॉक्यूमेंट सेंड करना होगा। इसमें आधार कार्ड, पैन कार्ड या वोटर कार्ड स्वीकार्य होगा. इसके साथ एक फोटो और रजिस्ट्रेशन फीस के रूप में 799 रुपये लगेंगे।


रजिस्ट्रेशन, सीमेन टेस्ट और जीएसटी के नाम पर लगाते है चूना 

लालच में आकर जैसे ही कोई 799 रुपये देकर रजिस्ट्रेशन करा लेता है, उसके बाद ठगी का कार्यक्रम शुरू होता है। अब सोशल मीडिया से उठाकर खूबसूरत लड़कियों और भाभियों की तस्वीरें भेजी जाती हैं और उनकी मीटिंग फिक्स कराने का ऑफर दिया जाता है. जैसे ही शिकार तैयार हो जाता है, तब सिक्योरिटी मनी और जीएसटी फीस के नाम पर 5 हजार से लेकर 20 हजार रुपये तक मंगा लिये जाते हैं।यही नहीं, कई लोगों से तो उनके सीमन टेस्ट की बात कहकर उसके नाम पर भी एडवांस में पैसे ले लिये जाते हैं। ये पैसे देकर जब कोई इनसे संपक्र करता है, तब उसके नंबर को ब्लॉक कर देते हैं।तब कहीं जाकर उस व्यक्ति को ठगे जाने का एहसास होता है।