Breaking News

शिक्षा जगत में अपने उत्कृष्ठ कार्यों हेतु सनबीम स्कूल बलिया को मिला ब्रेनफीड स्कूल एक्सीलेंस अवार्ड

 



बलिया।।जिस प्रकार सीप में  मोती विकसित होता है उसी प्रकार किसी भी देश का भविष्य विद्यालयीय परिवेश में विकसित है। विद्यालय  का स्थान मानव जीवन में अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि यहीं से उसे जीवन में सफल होने की दिशा प्राप्त होती है। अपने इस कर्त्तव्य के प्रति प्रतिबद्ध रहकर अपने जिले में मिसाल कायम करने का कार्य बलिया का सनबीम स्कूल कर रहा है। 


बता दें कि  विद्यालय अपने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य तथा उनके सर्वांगीण विकास हेतु सदैव प्रयत्नशील रहता है।विद्यार्थियों को नवीन पद्धति के अनुसार अनुभव आधारित शिक्षा प्रदान करना विद्यालय का प्रथम उद्देश्य है। विद्यालय द्वारा अपने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ साथ खेलकूद, कला संगीत आदि में प्रशिक्षित कर उन्हें भविष्य में सही दिशा प्राप्त करने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए तैयार किया जाता है।


विद्यालय के इसी सराहनीय कार्य को देखते हुए विद्यालय को ब्रेनफीड स्कूल  एक्सीलेंस अवार्ड 2023 से सम्मानित किया गया है।  विद्यालय की ओर से यह पुरस्कार विद्यालय प्रशासक श्री संतोष कुमार चतुर्वेदी ने ग्रहण किया।




 ब्रेनफीड द्वारा  यह पुरस्कार भारत में शीर्ष 100 स्कूलों को शिक्षण और सीखने के पैटर्न में विकसित प्रवृत्तियों में उनके अद्वितीय योगदान के लिए दिया जाता ,जिससे एक नए युग की शिक्षा का निर्माण होता है। ब्रेनफीड का उद्देश्य उन सभी हितकारकों को एक साथ लाना है जो इस परिवर्तन में योगदान देने में एक अनूठी भूमिका निभा रहे हैं,जिससे एक नए युग की शिक्षा का निर्माण हो रहा है।


पुरस्कर प्राप्ति को घोषणा सुनकर समस्त विद्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री संजय कुमार पांडेय, सचिव श्री अरूण कुमार सिंह ने  इस उपलब्धि का श्रेय विद्यालय के शिक्षकों को देते हुए उन्हें बधाई ज्ञापित की।


विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि यदि इच्छाशक्ति दृढ़ हो तो हर कार्य को संभव किया जा सकता है। विद्यालय सदैव ही यह प्रयत्न करता रहता है कि विद्यार्थियों को हर दिशा में सफल होने के लिए प्रशिक्षित किया जा सके। इसके लिए हम अपने शिक्षकों को भी समय समय पर हर आवश्यक और आधुनिक तकनीकों को सीखने के लिए प्रशिक्षित करते रहते हैं।


प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने कहा कि कोई भी सफलता अकेले नहीं प्राप्त की जा सकती है। कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए आवश्यक है  सभी को एक साथ संगठित होकर कार्य करने की। और यह सफलता किसी एक की नहीं अपितु संपूर्ण विद्यालय की सफलता है।