Breaking News

वाह रें कोतवाली पुलिस : जिसको सबके सामने चौकी से जीप में बैठाया, उसको मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार दिखाया




कोतवाली का सीसीटीवी दे देगी गवाही

बलिया।। घटना स्थल/ गिरफ्तारी स्थल को पुलिस अपने कागजों में कैसे बदल देती है, इसका नजारा 20 फरवरी को कोतवाली पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट को देखने के बाद पता चल जायेगा। जिसमे जाप्लिनगंज पुलिस चौकी से हिरासत में लिये गये आरोपी को दूसरी जगह से गिरफ्तार दिखाया गया है, ज़ब कि मीडिया के कैमरे में भी हिरासत स्थल जाप्लिनगंज पुलिस चौकी ही है। बता दे कि सोमवार 19 फरवरी को जाप्लिनगंज पुलिस चौकी में भृगु आश्रम परिसर की विभिन्न समस्याओं को लेकर चौकी इंचार्ज द्वारा गलत रिपोर्ट लगाने का आरोप लगाते हुए पूर्व सभासद विकास पांडेय लाला द्वारा चौकी परिसर में ही धरना प्रदर्शन शुरू किया गया था। मीडिया कर्मियों के सामने ( कैमरे में कैद ) ही कोतवाली पुलिस द्वारा विकास पांडेय लाला और डॉ शिवकुमार मिश्र अध्यक्ष भृगु आश्रम प्रबंध समिति को जीप में बैठाकर कोतवाली लाया गया था। जहां से शाम को डॉ मिश्र को तो छोड़ दिया गया था लेकिन विकास पांडेय को कोतवाली में ही बैठाये रखा गया था। इसकी गवाही सीसीटीवी फुटेज दे देगी।





देर रात में चौकी इंचार्ज की तहरीर पर विकास पांडेय के खिलाफ गंभीर धाराओं के साथ हरिजन एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया। यहां तक तो सब घटित घटना के तहत ही हुआ। लेकिन ट्विस्ट आज मंगलवार को पुलिस द्वारा मीडिया को भेजे गये प्रेस नोट के बाद आया है। इस प्रेस नोट के आधार पर विकास पांडेय लाला पुलिस चौकी से नहीं बल्कि मुखबिर की सूचना पर सतीश चंद कॉलेज के पास स्थित पशुपतिनाथ मंदिर से गिरफ्तार किया गया है। अब सवाल यह उठता है कि कोतवाली में ज़ब विकास पांडेय हिरासत में था, तो वह पशुपतिनाथ मंदिर कैसे पहुंच गया? आखिर वो मुखबिर कौन है जिसको कोतवाली परिसर में हिरासत में बैठाया गया विकास पांडेय सतीश चंद कॉलेज के पास दिखता है?






विकास पांडेय ने जाप्लिनगंज पुलिस चौकी में धरना दिया था और वही से पुलिस की गाड़ी में कोतवाली पहुंचा था, तो चौकी से गिरफ्तारी में कोतवाली पुलिस को दिखाने में क्या परेशानी थीं? पुलिस अधीक्षक महोदय को इस गलत प्रेस नोट को बनाने वालों के खिलाफ जांच बैठानी चाहिये। साथ ही इस घटना की जड़ जो चौकी इंचार्ज द्वारा लगायी गयी रिपोर्ट है, उस पर भी जांच बैठानी चाहिये। क्योंकि आज की प्रेस नोट पुलिस की कार्यवाही पर ही सवालियां निशान लगा रही है। ज़ब सबके सामने गिरफ्तारी हुई थीं (हिरासत ही सही ) तो फिर दूसरी जगह आरोपी कैसे पहुंच गया? यह भी कोतवाली के सीसीटीवी फुटेज से जांच करायी जानी चाहिये कि आखिर अगर विकास पांडेय कोतवाली की हिरासत से सतीश चंद कॉलेज पहुंच गया तो कोतवाली के उस जिम्मेदार के खिलाफ क्या कार्यवाही की गयी, जिसकी देखरेख में विकास पांडेय था?

यह वीडियो जाप्लिनगंज पुलिस चौकी से विकास पांडेय लाला को पुलिस जीप में बैठाते वक़्त की गवाही और पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट को गलत ठहराता है। आप भी देखिये ----






यह है पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट 

थाना कोतवाली पुलिस टीम द्वारा  मु0अ0सं0 78/24 धारा 186.189.327.353.504.506 भादवि0  व 3(1)द,3(1)ध,3(2)v एससी/एसटी0 अधि0 से सम्बन्धित 01 नफर अभियुक्त गिरफ्तार ।

श्रीमान्  पुलिस  अधीक्षक बलिया महोदय श्री देव रंजन वर्मा के निर्देशन में वांछित/फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में व श्रीमान् अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी महोदय* के कुशल पर्यवेक्षण में व श्रीमान क्षेत्राधिकारी नगर महोदय के कुशल नेतृत्व में थाना कोतवाली पुलिस टीम को मिली सफलता ।


 उल्लेखनीय है कि दिनांक 19.02.2024 को थाना कोतवाली पुलिस टीम के चौकी प्रभारी सतनी सराय उ0नि0 राजू कुमार मय हमराह मय हमराह फोर्स द्वारा मुखबीर खास की सूचना पर थाना कोतवाली पर पंजीकृत मु0अ0सं0 78/24 धारा 186.189.327.353.504.506 भादवि0  व 3(1)द,3(1)ध,3(2)v एससी/एसटी0 अधि0 से सम्बन्धित से सम्बन्धित *01 नफर अभियुक्त विकाश कुमार पाण्डेय उर्फ लाला पुत्र शिवकुमार पाण्डेय निवासी भृगु आश्रम थाना कोतवाली जनपद बलिया* को एससी कालेज ग्राउण्ड गेट स्थित पशुपति नाथ मंदिर के पास पुलिस हिरासत लिया गया । गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध थाना स्थानीय पर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करते हुए मा0 न्यायालय बलिया रवाना किया गया ।


*सम्बन्धित अभियोग-*

मु0अ0सं0 78/24 धारा 186.189.327.353.504.506 भादवि0  व 3(1)द,3(1)ध,3(2)v एससी/एसटी0 अधि0 थाना कोतवाली बलिया


*गिरफ्तार अभियुक्त-*

विकाश कुमार पाण्डेय उर्फ लाला पुत्र शिवकुमार पाण्डेय निवासी भृगु आश्रम थाना कोतवाली जनपद बलिया ।


*गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-*

1. उ0नि0 राजू कुमार थाना कोतवाली जनपद बलिया ।

2. हे0का0 संजय कुमार थाना कोतवाली जनपद बलिया ।

3. का0 मनोज कुमार थाना कोतवाली जनपद बलिया ।