Breaking News

इंदिरा आईवीएफ शारदा नारायण टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर बलिया का परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने किया शुभारम्भ

 



सांसद नीरजशेखर, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह,पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर रहे मौजूद

मधुसूदन सिंह

बलिया।। मऊ में आईवीएफ टेस्ट ट्यूब बेबी के क्षेत्र में सफलता का झंडा गाड़ने वाली डॉ एकिका सिंह ने बलिया शहर के कृष्णा टाकीज के पास अपने दूसरें हॉस्पिटल इंदिरा आईवीएफ शारदा नारायण टेस्ट ट्यूब बेबी की पूजा अर्चना के बाद शुभारम्भ किया है। इस हॉस्पिटल का शुभारम्भ प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने फीता काट कर किया। इस मौके पर राज्य सभा सदस्य नीरज शेखर और पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर भी मौजूद रहे। सभी का स्वागत डॉ संजय सिंह और इनकी पत्नी डॉ एकिका सिंह, डॉ सुजीत सिंह व इनकी पत्नी डॉ मधुलिका सिंह और प्रतापगढ़ के पूर्व एडीएम श्री अरुण सिंह ने बुके देकर और माल्यार्पण कर किया।





मुख्य अतिथि श्री दयाशंकर सिंह परिवहन मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि मऊ के सुप्रसिद्ध टेस्ट ट्यूब बेबी हॉस्पिटल के बलिया में शाखा खुलने से यहां के सैकड़ों महिलाओं को बांझपन से मुक्ति बिना बाहर जाये, ही मिल जायेगी। कहा कि मै डॉ संजय सिंह व डॉ एकिका सिंह को बलिया में हॉस्पिटल खोलने के लिये बधाई देता हूं।



राजयसभा सदस्य नीरज शेखर ने कहा कि मुझे विश्वास है कि यह हॉस्पिटल मऊ की तरह ही बलिया में भी महिलाओं के भरोसे को जीत कर सफलता के झंडे गाड़ेगा। पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भी हॉस्पिटल संचालकों को सफल होने के लिये बधाई दी। इस अवसर पर बलिया के बड़े बड़े व्यापारी गण भी मौजूद रहे।







इस हॉस्पिटल की संचालिका डॉ एरिका सिंह (आईवीएफ और बांझपन रोग विशेषज्ञ ) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे इस हॉस्पिटल में महिलाओं की बंद ट्यूब, शुक्राणु का कम होना, शुक्राणु का न होना, अनियमित महीना, अंडो की समस्या, गर्भाशय ने रसोली, अधिक उम्र की महिला, नसबंदी होना, महावारी बंद होना, जैसी बीमारियों का सफलतम इलाज किया जायेगा। यहां रिस्क प्रेगनेंसी का भी इलाज महिला चिकित्सको द्वारा किया जायेगा। कहा कि प्रसव के दौरान होने वाली मौतों को हम कम करने का प्रयास करेंगे। इस हॉस्पिटल में संचालिक डॉ एकिका सिंह (आईवीएफ व बांझपन विशेषज्ञ ), डॉ समीक्षा (MBBS, MS,IVF परामर्शदात्री और महिला रोग विशेषज्ञ ), डॉ आभा (MBBS, MS,IVF परामर्शदात्री और महिला रोग विशेषज्ञ ), डॉ गीतिका (MBBS, MS,IVF परामर्शदात्री और महिला रोग विशेषज्ञ ), डॉ ब्यूटी (MBBS, MS,IVF परामर्शदात्री और महिला रोग विशेषज्ञ ) द्वारा इलाज व सलाह दी जायेगी।