Breaking News

वाह रें कोतवाली पुलिस : हिस्ट्रीशीटर बनाने के लिये विकास पांडेय लाला को बना दिया कभी विकास सिंह, तो कभी विकास पासवान



विकास कुमार पांडेय लाला ने प्रेसवार्ता के माध्यम से किया खुलासा, पुलिस अधीक्षक से की निष्पक्ष जांच की मांग

मधुसूदन सिंह

बलिया।। अपनी गलती पकड़ जाने पर पुलिस कैसे खींस निकालती है, यह पूर्व सभासद विकास कुमार पांडेय लाला के केस में साफ दिखती है। भृगु मंदिर से संबंधित विभिन्न समस्याओं के लिये मंदिर समिति के अध्यक्ष डॉ शिवकुमार मिश्र के साथ आंदोलन करना विकास कुमार पांडेय लाला को तब भारी पड़ गया ज़ब जाप्लिनगंज पुलिस चौकी इंचार्ज द्वारा गलत रिपोर्ट लगाने को लेकर और सही रिपोर्ट लगाने के लिये विकास द्वारा चौकी में ही धरना शुरू कर दिया गया। सार्वजनिक रूप से विकास पांडेय लाला द्वारा चौकी इंचार्ज की कमियों को दर्शाना चौकी इंचार्ज को इतना बुरा लगा कि उन्होंने विकास पांडेय को गिरफ्तार करते हुए हरिजन एक्ट सहित विभिन्न संगीन दफाओ में कोतवाल महोदय के सहयोग से जेल भेज दिये। यही नहीं विकास को हिस्ट्रीशीटर बनाने के लिये वो कारनामा कर दिये जो अब बलिया पुलिस की छवि को ही दागदार करने वाला साबित हो सकता है।





चौकी इंचार्ज और शहर कोतवाल द्वारा कैसे विकास पांडेय को हिस्ट्रीशीटर बनाने के लिये मुक़दमे दर्शाये गये है, वह इन लोगों की काबिलियत पर ही प्रश्न लगा रहा है। इसका खुलासा रविवार को मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ शिव कुमार मिश्र, विकास कुमार पांडेय लाला और अमित कुमार दूबे सभासद द्वारा संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता के माध्यम से किया है। विकास कुमार पांडेय लाला ने अपने ऊपर दर्शाये गये मुक़दमों की लिस्ट दिखाते हुए कहा कि देखिये मुझे कैसे गलत मुक़दमों के आधार पर हिस्ट्रीशीटर बनाया जा रहा है। कहा कि मेरे ऊपर दर्शाये गये मुक़दमे में मेरा नाम विकास सिंह निवासी रामपुर उदयभान, तो दूसरे मुक़दमे में मेरा नाम विकास पासवान निवासी बैरिया दर्शाया गया है। जबकि मेरा एक ही नाम है वह है विकास कुमार पांडेय लाला और ब्राह्मण हूं तथा भृगु आश्रम क्षेत्र का निवासी हूं।

विकास कुमार पांडेय लाला का बयान 



वही भृगु मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ शिवकुमार मिश्र ने भी विकास कुमार पांडेय लाला का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा कि विकास मंदिर की लड़ाई में सहयोग कर रहे है, इस लिये हम सभी इनके साथ है।

डॉ शिवकुमार मिश्र अध्यक्ष भृगु आश्रम प्रबंध समिति 

सिविल लाइन वार्ड के सभासद अमित कुमार दूबे ने कहा कि कोतवाली पुलिस द्वारा विकास पांडेय लाला के साथ जो ज्यादतियां की गयी है, उसके खिलाफ छात्र संघ, सभी सभासद गण और शहर ही नहीं पूरे जनपद की जनता साथ ख़डी है। भृगु मंदिर का विवाद कोई आम विवाद नहीं है। यह बलिया के ऐतिहासिक और धार्मिक आस्था से जुड़ा मामला है।

अमित कुमार दूबे सभासद का बयान
 


सूच्य हो कि इस विवाद को संज्ञान में आने के बाद बलिया के लोकप्रिय सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने पुलिस अधीक्षक से बात की थीं। जिसपर पुलिस अधीक्षक बलिया ने सांसद जी को बताया गया कि वो अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी से इस प्रकरण की जांच कराएंगे और जो भी दोषी होगा, उसको बख्शा नहीं जायेगा। अब जबकि यह तथ्य सामने आ गया है कि विकास को गलत तरीके से फंसाया गया है, पुलिस अधीक्षक क्या कार्यवाही करते है, इस पर सबकी निगाहें टिक गयी है।