Breaking News

रोड नहीं तो वोट नहीं : कुशहा ब्राह्मण गांव के ग्रामीणों का चुनाव बहिष्कार का ऐलान



संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। बेल्थरारोड तहसील क्षेत्र के कुशहा ब्राह्मण गांव के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। ग्रामीणों ने मंगलवार को मुख्य मार्ग से गांव को जोड़ने वाले रास्ते पर रोड नहीं तो वोट नहीं का बैनर लगाकर सैंकड़ो की संख्या में पुरुष व महिलाएं पोस्टर बैनर सहित रास्ते पर खड़े होकर नारेबाजी करते हुए पूरे गांव में घूमकर रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाया।ग्रामीणों ने बताया कि मुख्य मार्ग से कई गांवो को जोड़ने वाले इस मार्ग पर पूर्वांचल विकास निधि से करीब नौ किलोमीटर पिच रोड बनवाने के लिए 3 करोड़ 39 लाख रुपए स्वीकृति हुआ। पीडब्लूडी द्वारा बनवाना था। यह मार्ग नगरा किरिहरापुर् मुख्य मार्ग से कुशहा ब्राह्मण, उपासबांध, बाराडीह ,लखुबरा होते हुए बहराइच गांव को जोड़ता है। मुख्य मार्ग से छः सौ मीटर व अंतिम छोर बराइच के तरफ से करीब पांच किमी सड़क पिच किया गया है शेष चार किमी रोड छोड़ दिया गया।





 इस मार्ग से दर्जनों गांव के करीब 50 हजार आबादी के लोग का आवामन है लेकिन विभागीय उदासीनता के चलाते आज तक यह मार्ग बन कर तैयार नही हुआ।रास्ते में जगह जगह गड्ढे बने हुए हैं। अक्सर लोग इन्ही में गिरकर चोटिल होते हैं। पिछले दिनों हुई बारिश के कारण रास्ते पर कीचड़ के कारण आना जाना मुश्किल हो गया है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।जिसमें प्रतिदिन सैकड़ों लोग गुजरते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार सड़क बनवाने को लेकर जनप्रतिनिधियों से मांग की गई। लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। ग्रामीणों ने जब तक रोड का निर्माण नहीं तब तक गांव में किसी भी नेता को आने की पाबंदी लगा दी है।

कहा कि जब सड़क नहीं बनेगी तो वह किसी भी पार्टी को वोट नहीं करेंगे। गांव निवासी क्षेत्र पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजनाथ यादव, ग्राम प्रधान मोती चौहान,ओम प्रकाश चौहान, चंद्रभान राजभर, भैरो, देवेन्द्र ,सचिन, चंद्रजीत चौहान, पार्वती, कांति देवी सहित तमाम ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मार्ग की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इस मार्ग को बनवाने की गुहार लगाई है।

इस संबंध में पीडब्लूडी के जेई मनीराम ने बताया कि पुरा पैसा नही आया है, विभाग को पत्र लिखा गया है साथ ही ठिकेदार से बात हो रही है जल्द ही बचा हुआ कार्य पूर्ण कराया जाएगा।