Breaking News

छोटे किसान की बेटी रूबी मिश्रा ने इंटरमीडिएट परीक्षा में पाया 93.6 प्रतिशत अंक , यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करना है अगला लक्ष्य

 



पिता ने कहा छोटा किसान हूं,पढ़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा 

बलिया।। देश के सबसे बड़े शिक्षा बोर्ड यूपी का परिणाम शनिवार को घोषित हुआ। किसी ने जिला टॉप तो किसी ने यूपी टॉप किया। भारत गांवों का देश कहा जाता है।प्रतिभा कही भी हो वह अपनी चमक से सबको अपनी तरफ आकर्षित कर ही लेती है।  शहरों मे जहां बड़े बड़े स्कूलों के साथ ही सुप्रसिद्ध कोचिंग संस्थानों की भरमार है और यहां से टॉपर्स के आने की आम बात है लेकिन गांवो मे जहां उपरोक्त सुविधाओं का पूर्णतः अभाव है और पारिवारिक हालात ऐसे होते है जहां समय से पाठ्य सामग्री भी नही मिलती हो, अगर वहां से प्रतिभाएं अपनी चमक से पूरे जनपद व गांव का नाम रौशन करें तो ऐसे छात्र छात्राओं के माता पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है।

ऐसी ही जिले के बांसडीह तहसील अंतर्गत केवरा गांव की रूबी मिश्रा ने 93.6 अंक पाकर कीर्तिमान स्थापित करते हुए किसान पिता का सीना चौड़ा किया है । वही रूबी ने अपना अगला लक्ष्य निर्धारित करतव हुए कहा कि मेरा अगला लक्ष्य यूपीएससी की परीक्षा मे सफल होना है। गौरवान्वित पिता ने कहा छोटा किसान जरूर हूं, लेकिन बेटी को डीएम बनाने मे कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा।


बता दे कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने शनिवार को परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। वैसे भी पहले से लोग आतुर थे कि शनिवार को दो बजे हाई स्कूल,इंटर परीक्षा का रिजल्ट आयेगा। बलिया जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में डीआईओएस रमेश सिंह अपने अधीनस्थ  कर्मचारियों के साथ डटे रहे। हर तरफ से कॉल्स भी आ रहे थे। रिजल्ट संतोष जनक आने से खुशियां झलक रहीं थी।शनिवार को ही डीआईओएस रमेश सिंह ने बताया कि नकल विहिन परीक्षा हुई थी। पढ़ाई के प्रति बच्चों का रुझान बढ़ा है। जिसमें शिवम गुप्ता ने इंटर की परीक्षा परिणाम में 97 प्रतिशत अंक पाकर यूपी में चौथा स्थान पाया है जो नरही निवासी हैं।वहीं एकता वर्मा ने हाई स्कूल में 97 प्रतिशत अंक पाते हुए यूपी में 9 वां स्थान हासिल किया।एकता भीमपुरा नंबर 1 की रहने वाली हैं। 

 



 

बांसडीह तहसील क्षेत्र के केवरा निवासी रूबी को मिला 93.6 प्रतिशत अंक

शनिवार को यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम में बांसडीह तहसील अंतर्गत केवरा की बिटिया ने भी कमाल कर दिया है। रूबी मिश्रा पुत्री संतोष मिश्र ( गुड्डू ) का कहना है कि परीक्षा परिणाम में जो मुझे नंबर मिले हैं उससे संतुष्ट नहीं हूं। फिर भी आगे प्रयास जारी रहेगा। रूबी ने कहा कि सहतवार स्थित कृष्णा देवी स्कूल में विज्ञान वर्ग से मैंने पढ़ाई शुरू की। कुल 500 में से 469 नंबर प्राप्त हुआ। तो इस प्रकार  93.6 प्रतिशत इंटरमीडिएट में है।अगला लक्ष्य यूपीएससी का है। रूबी ने कहा कि विषयानुसार सामान्य हिंदी में 86,अंग्रेजी में 96 , गणित में 96, भौतिक विज्ञान 67,रसायन विज्ञान में 64 है।


छोटा किसान हूं, लेकिन बिटिया को पढ़ा कर बनाऊंगा डीएम : रूबी के पिता का बढ़ा उत्साह 


रूबी मिश्रा के पिता संतोष मिश्र गुड्डू ने बताया कि तीन बेटियां हैं। यह मेरी बड़ी बेटी है। जिसने मेरा उत्साह बढ़ाया है। छोटा किसान हूं, दो चार बीघा जमीन में खेती करता हूं।बेटी की पढ़ाई में कोई कमी आने नहीं दूंगा। बेटी अगर डीएम बनना चाहती है तो उसे बनाने के लिये अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा । कहा कि बेटी की पढ़ाई इसकी इच्छा के अनुरूप कराऊंगा।