Breaking News

डीईओ और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में हुआ प्रथम रैंडमाइजेशन

 




प्रथम रैण्डमाईजेशन में विधानसभावार आवंटित हुए ईवीएम

बलिया।।लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने के क्रम में एनआईसी सभागार में ईवीएम का प्रथम रैण्डमाईजेशन जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार एवं राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि फर्स्ट नार्मल रैण्डमाईजेशन के अन्तर्गत ईवीएम विधानसभावार एलॉट हो गये है। जनपद के सभी विधानसभाओं के सापेक्ष बीयू,सीयू 24% और वीवीपीएटी 35 प्रतिशत अतिरिक्त एलॉट किये गये है। रैण्डमाईजेशन के बाद विधानसभा आवंटित ईवीएम की ऑनलाईन सूची की प्रिन्ट आउट कापी पर जिला निर्वाचन अधिकारी व सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की प्रमाणित हस्ताक्षर हुई। 

  



 

जिला सूचना विज्ञान अधिकारी निजामुद्दीन अंसारी ने बहुत ही सरल व सहज शब्दों में ईवीएम के प्रथम नार्मल रैण्डमाईजेशन की प्रक्रिया को उपस्थित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को समझाया।

विदित हो कि द्वितीय रैण्डमाईजेशन के बाद ईवीएम पर कंडीडेट का नाम व निशान आदि की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, एडीएम डीपी सिंह,सी‌आर‌ओ त्रिभुवन, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी एवं विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।