Breaking News

बलिया मे इंडिया गठबंधन का कुनबा एकजुट, नामांकन जुलुस मे सभी प्रमुख नेता हुए शामिल, सनातन पाण्डेय ने भरा पर्चा

 


बलिया। इंडिया गठबंधन से 72 बलिया संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार सनातन पाण्डेय ने आज नमांकन दाखिल किया। नामांकन जुलूस सतीश चंद कॉलेज के मैदान से शुरू हुआ जहां गठबंधन के सभी सहयोगी दल अपने-अपने दल के झंडा और बैनर लेकर सनातन पांडे के स्वागत में पहले से ही खड़े थे। नामांकन जुलूस में समाजवादी पार्टी के जनपद के सभी वरिष्ठ नेता एक साथ चल रहे थे ।वहीं गठबंधन में शामिल दल के लोग भी साथ में थे । इस अवसर पर उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए  सनातन पांडे ने कहा कि यह लड़ाई सरकारी तंत्र के खिलाफ जनतंत्र की है,हमारी लड़ाई संसदीय क्षेत्र की जनता लड़ रही है। आज आप लोगों की उपस्थिति ने साबित कर दिया है कि देश और प्रदेश के बेरोजगार युवा, परेशान किसान, महंगाई से जनता परेशान,सरकारी गुंडागर्दी से भयभीत व्यापारी इस आनाचारी सरकार से छुटकारा चाहते हैं।आप आपका मनोबल देखकर यह लगता है कि आपके अंदर 1942 की क्रांतिकारी वाली ज्वाला जल गई है जो निश्चित ही इस सरकार का अंत करेगी।यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है बल्कि लोकतंत्र को बचाने और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान को बचाने का चुनाव है।देश को महंगाई एवं सरकारी तंत्र में व्याप्त भ्रष्ट्राचार से छुटकारा दिलाने का चुनाव हैं। हमे विश्वाश हैं कि बलिया संसदीय क्षेत्र की जनता अपने आप को सनातन पाण्डेय मानकर इस लडाई को लड़ेगी और जीतेगी।

     पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि बलिया समाजवाद की उर्वरा भूमि हैं,हम देश को दिशा देने वाले लोग है यह चुनाव देश के भविष्य को तय करने वाला चुनाव हैं।पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी ने कहा कि इण्डिया गठबन्धन की सरकार इस बार बन रही हैं और क्षेत्र के सभी वर्गों का समर्थन सनातन पांडेय को मिल रहा हैं।





   पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि बलिया विधान सभा क्षेत्र इस बार सबसे आगे रहेगा। यह चुनाव परिवर्तन की बयार लेकर आया है बलिया से लेकर दिल्ली तक परिवर्तन हो रहा हैं।" कांग्रेस पार्टी के साथियों ने सर्वप्रथम भृगु बाबा के उद्घोष के साथ पार्टी का गमछा दे कर विजई बनाने का संकल्प लिया"।आमआदनी पार्टी के हुजूम के हाथ में अरविन्द केजरीवाल की तस्वीर थी,तो वी आई पी के कार्यकर्ताओं ने मुकेश साहनी की तस्वीर ले रखी थी"।



     आकर्षण का केंद्र बना लोकनायक जयप्रकाश नारायण और मंगल पांडेय का कट आउट 

मुहमदाबाद के विधायक मोनू अंसारी अपने लम्बे काफिले और भारी संख्या में जनसमुदाय को लेकर जब पहुंचे, तो बलिया के समाजवादियों ने जोरदार स्वागत किया। रास्ते में जगह जगह लोगो ने पुष्प वर्षा कर स्वागत व मल्यार्पण किया और जीत का आशीर्वाद दिया।

  विधाक संग्राम सिंह यादव,जयप्रकाश अंचल,पूर्व विधायक मंजू सिंह,संजय उपाध्याय, पार्टी प्रवक्ता सुशील कुमार पाण्डेय "कान्हजी"लक्ष्मण गुप्ता , रामजी गुप्ता, बीरबल राम, राजन कनौजिया,राजेश गोड, मंटू साहनी, जे डी, बलिराम जी गुप्ता, धनंजय सिंह विशेन, रजनीश यादव, सागर सिंह राहुल, उमाशंकर, रविन्द्र नाथ यादव,मुन्ना गिरी, अभिषेक सिंह, हरेंद्र गोड, जयप्रकाश मुन्ना, अजय यादव, मिंटू खा, प्रभूनाथ यादव, जावेद पिंटू, धनजी यादव, अजीत सिंह यादव, जमाल आलम, रामनाथ पटेल, दशरथ यादव, झल्लन यादव आदि रहे।




सपा मे मतभेद की अटकलों पर लगा आज विराम 

पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी व पूर्व मंत्री नारद राय का सनातन पाण्डेय कों टिकट मिलने के बाद से अनुपस्थिति को देखते हुए कई तरह के कयास लगाये जा रहे थे। लेकिन आज ज़ब दोनों नेताओं ने अगली पंक्ति मे खड़े होकर कार्यकर्त्ताओ का नेतृत्व किया तो कार्यकर्त्ताओ मे गजब का उत्साह देखने कों मिला। बता दे कि पूर्व चेयरमैन संजय उपाध्याय के भी नाराज होने की अटकले लगी थीं लेकिन श्री उपाध्याय ने इस पर तत्काल विराम लगाते हुए सनातन पाण्डेय के प्रचार मे जुट गये थे।