Breaking News

रेड क्रास दिवस पर जरूरतमंदों के बीच वितरित किया गया हाइजीन किट








बलिया।। जिलाधिकारी / अध्यक्ष रेड क्रास बलिया के निर्देशानुसार व रेड क्रास बलिया के चेयरमैन संजय गुप्ता के नेतृत्व में इंडियन रेड क्रास सोसाइटी के सदस्यों ने शहर के हैबतपुर ग्राम सभा में 50 जरूरतमंद महिलाओं व युवतियों के बीच हाइजीन किट का वितरण किया। बताते चलें की रेड क्रास पूरे विश्व में 8 मई को रेड क्रास दिवस के रूप में मनाती है । इसी दिन रेड क्रास के संस्थापक हेनरी डोनेट का जन्म हुआ था।

इस दौरान रेड क्रास के चेयरमैन संजय गुप्ता ने कहा की हमारी संस्था समाज में जरूरतमंद व असहाय लोगों के बीच राहत पहुंचाने का कार्य निरंतर करती रहती है। संरक्षक सदस्य / DSO जिला चिकित्सालय डॉ अभिषेक मिश्रा ने इस दौरान उपस्थित लोगों को रेड क्रास के बारे में विस्तार से जानकारी देने के साथ साथ वर्तमान में भीषण लू के प्रभाव से बचने और सावधानी बरतने के लिए भी जागरूक किया।

टी डी कालेज के प्रोफेसर डॉ रमेश राय ने कहा की रेड क्रास पूरे विश्व में मानव सेवा की सबसे बड़ी संस्था है तथा लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए समाज में अनेको कार्यक्रम करती रहती है। इस दौरान उपस्थित अतिथियों का सम्मान भी किया गया।

मुख्य रूप से चेयरमैन संजय गुप्ता, संरक्षक  सदस्य डॉ अभिषेक मिश्रा , डॉ रमेश राय , सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश राय आदि लोग उपस्थित रहे। संचालन आजीवन सदस्य अम्बरिष ओझा ने किया तथा आजीवन सदस्य नंदिनी सिंह ने उपस्थित अतिथियों तथा महिलाओं का आभार प्रकट किया।