Breaking News

यूपी पुलिस के इक़बाल कों दागदार करने जुटी बलिया पुलिस,बलिया से उठ रहा लोगो का विश्वास, एक हफ्ते बाद भी शिक्षक के घर चोरी के मामले में नही दर्ज हुई एफआईआर





शशि कुमार

बलिया।। वाह रे बलिया पुलिस और बलिया शहर के जिम्मेदार कोतवाल। शिक्षक के घर हुई चोरी के मामले में एक हफ्ते बाद भी नही दर्ज हुआ एफआईआर। पीड़ित शिक्षक कोतवाली का बार-बार चक्कर काट रहा है । योगी सरकार की मंशा कानून के राज को किस तरह बलिया पुलिस बट्टा लगाने के साथ ही सरकार की छवि को खराब कर रही है,आप इस खबर को देख और सुन अंदाजा लगा सकते है। 
बता दे कि मामला कोतवली थाना अंतर्गत रामपुर महावल का है जहाँ 4/5 तारीख की रात में चोर बन्द मकान का ताला तोड़ नगदी और आभूषण पर हाथ साफ कर देते है। पीड़ित शिक्षक की माने तो लगभग 10 लाख की चोरी हुई है। मैं थाने का चक्कर काट रहा हूँ लेकिन एक हफ्ता बीतने के बाद भी कोतवाल साहब के द्वारा न तो मुकदमा दर्ज किया गया, न कोई सुनवाई हो रही है। थक हार कर पीड़ित शिक्षक ने मीडिया के कैमरे पर गुहार लगाई है। बताया पुलिस के कहने पर चोरी के बाद सारा सामान एक हफ्ते बाद भी ज्यो का त्यों पड़ा है । यह केवल कोतवाली पुलिस का ही नहीं है, अधिकतर थानों पर फरियादियों कों ही भगाया जा रहा है, जो उच्चाधिकारीयों से गुहार लगाने कों मजबूर होते है।
अवैध खनन हो, रात के समय ट्रैक्टर के माध्यम से इनका परिवहन हो, यह आम बात है। एक तरफ सरकार पुलिस कों मित्र पुलिस बनाना चाह रही है। लेकिन लगता है कि बलिया पुलिस सरकार की सोच के खिलाफ ही चलने का मूड बना चुकी है।