Breaking News

सीमा पर देश की सुरक्षा कर रहे जवान के घर बलिया मे दिनदहाड़े चोरी, आनंद नगर मे 4 दिनों मे तीसरी चोरी, कोतवाली पुलिस पर चोर भारी

 


मधुसूदन सिंह 

बलिया।। पिछले 15/16 जुलाई की रात से कोतवाली थाना क्षेत्र के आनंद नगर मे शुरू हुई चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं लें रहा है।तीनों चोरियो की सूचना कोतवाली पुलिस को मिल चुकी है। गुरुवार को देश की सुरक्षा मे जम्मू कश्मीर मे तैनात जवान के आनंद नगर स्थित किराये के मकान मे दिन के 12 बजकर 40 मिनट से 12 बजकर 50 मिनट के बीच कमरे का ताला तोड़कर अलमारी से गहने और नगदी लें कर रफ्फुचक्कर हो गया। यह चोर छाता ओढ़े हुए पड़ोस के सीसीटीवी मे साफ दिख रहा है। जवान राम नारायन यादव की पत्नी गृहनंदिनी रोज की भांति 12 बजकर 40 मिनट पर बच्चों को स्कूल से आने के बाद सड़क पर लेने गयी थीं और 1 बजे आयी तो चोर चोरी होकर फरार हो गया था।



मकान मालिक तारकेश्वर मिश्र का कहना है कि दिनदहाड़े हो रही चोरियों से मुहल्ले मे दहशत व्याप्त हो गया है। श्री मिश्र ने जल्द से जल्द चोर को पकड़ने की मांग की है। बता दे कि पड़ोसी के सीसीटीवी फुटेज मे चोर छाता लगाये हुए जा रहा है। सूच्य हो कि 16 जुलाई की सुबह आनंद नगर निवासी शिक्षक ज्ञान प्रकाश उपाध्याय पुत्र श्री जय प्रकाश उपाध्याय एडवोकेट के घर भी आज चोरी करने वाला ही चोर सीसीटीवी मे दिखा था। यह अपनी पीठ पर पिठू बैग और छाता लेकर चल रहा है। कही पहचान छुपाने के लिये गमछा का प्रयोग कर रहा है, तो कही छाता ओढ़ कर पहचान छुपा रहा है। यह कुछ लंगड़ाते हुए भी चल रहा है।

वही 15/16 जुलाई की रात मे हुई चोरी की बात करें तो अनिल प्रसाद एडवोकेट के घर रात को साढ़े बारह बजे के आसपास घटना को अंजाम देकर कर लाखों रूपये के जेवरात व 27 हजार नगद लेकर चम्पत हो जाते है। पीड़ित द्वारा 112 को डायल किया जाता है, पुलिस आती है लेकिन कोतवाली पुलिस आजतक एफआईआर भी नहीं दर्ज करती है।

लगातार हुई इन तीन चोरी की घटनाओं से आनंद नगर मे भय का माहौल व्याप्त हो गया है। कोतवाली पुलिस की कक्षप गति, लोगों मे आक्रोश भर रही है। मंडी चौकी इंचार्ज और कोतवाल दोनों लोगों की दक्षता पर नागरिकों द्वारा उंगली उठायी जा रही है। अब देखना है कि शहर कोतवाल इस चोर को कितनी जल्दी पकड़ पाते है। कोतवाली पुलिस भारी पड़ती है या चोर, यह देखने वाली बात होगी।