Breaking News

कारगिल विजय दिवस पर सीएम योगी की बड़ी घोषणा :यूपी में अग्निवीरों को पुलिस-पीएसी में मिलेगा आरक्षण,बोले- विपक्ष फैला रहा भ्रम

 



लखनऊ।। कारगिल विजय दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अग्निवीरों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम योगी ने कहा- सेना से निकलने के बाद अग्निवीरों को यूपी पुलिस और PAC (पुलिस आर्म्ड कांस्टेबुलरी) की भर्ती में आरक्षण दिया जाएगा। इससे हमें एक ट्रेंड मैन पावर मिलेगा।

गुरुवार को सरकार ने यूपी पुलिस की रद्द की गई सिपाही भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया। अब देखना होगा कि क्या यह लाभ अग्निवीरों को मौजूदा 60 हजार पदों पर हो रही पुलिस भर्ती में मिलेगा या नहीं। मौजूदा नियमावली के अनुसार, SC-ST और OBC को सरकारी नौकरी में आरक्षण का लाभ मिलता है। इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने CISF और BSF में अग्निवीरों के लिए 10 फीसदी आरक्षण की घोषणा की थी।


सीएम योगी बोले- विपक्ष सिर्फ राजनीति कर रहा


सीएम योगी ने कहा, अग्निवीर योजना को लेकर युवाओं के मन में उत्साह है। 10 लाख अग्निवीर भारतीय सेना में अपनी सेवा देने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। दुर्भाग्य है कि कुछ राजनीतिक दलों के लिए स्वयं की राजनीति देश से बड़ी हो गई है। वे देश की कीमत पर राजनीति करना चाहते हैं। उनका काम ही है कि हर प्रगति वाले कार्य में टांग अड़ाना, अनावश्यक व्यवधान पैदा करना, लोगों को भड़काना, गुमराह करना...लगातार उनके द्वारा ऐसा कृत्य किए जाते रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर भी विपक्ष ने लगातार गुमराह करने का प्रयास किया। हमें प्रधानमंत्री मोदी और भारत सरकार के इस सेना रिफॉर्म्स के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा को सर्वोपरि मानते हुए आगे बढ़ना चाहिए।