Breaking News

नगर पंचायत की लापरवाही से धन रहने के बाद भी नहीं बना सुलभ शौचालय, राहगीर महिला कों उठानी पड़ रही है शर्मिंदगी, बीजेपी नेता ने की शिकायत

 


संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। नगरा बाजार में सुलभ शौचालय निमार्ण के लिए एक वर्ष पूर्व शासन द्वारा धन अवमुक्त किए जानें के बाद भी शौचालय निमार्ण न होने राहगीरों के साथ साथ व्यापारियो को भी काफ़ी दिक्कत झेलना पड़ रहा है। सबसे अधिक परेशानी बाहर से आने वाली महिलाओ एवं युवतियों को होती है। भाजपा आईटी सेल के जिला संयोजक जय प्रकाश जायसवाल ने मुख्यमंत्री के जन सुनवाई पोर्टल पर शौचालय निर्माण न होने की शिकायत दर्ज कराई है।

              नगरा बाजार में रोशन शाह दाता के मजार के समीप तीन दशक पूर्व बना सुलभ शौचालय जर्जर अवस्था में होने बाद खत्म हो गया है। जर्जर सुलभ शौचालय के आसपास वर्तमान समय में मांस मछली की दुकानें संचालित हो रही है। बाजार में सुलभ शौचालय न होने से राहगीरों एवं कारोबारियों के काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। महिलाओ एवं युवतियों को शौच आदि के लिए शर्मिंदगी उठानी पड़ती है। जर्जर हुए शौचालय के स्थान पर नवीन शौचालय के निर्माण हेतु एक वर्ष पहले ही शासन से धन जारी किया जा चुका है, बाबजूद इसके शौचालय निमार्ण के लिए अबतक नीव नही रखी गई है। भाजपा आईटी सेल के जिला संयोजक जय प्रकाश जायसवाल ने नगर पंचायत द्वारा धन जारी होने के बाद भी शौचालय निर्माण न कराए जानें की शिकायत मुख्यमंत्री के पोर्टल पर करते हुए शौचालय निर्माण हेतु नगर पंचायत नगरा को निर्देश देने की मांग की है।