Breaking News

मृतक के भाई का बड़ा आरोप : कोतवाली परिसर से खींच कर की गयी हमारे भाई की हत्या, बलिया पुलिस के इक़बाल पर बड़ा सवाल



मधुसूदन सिंह 

बलिया।। इन दिनों लगता है बलिया पुलिस का इक़बाल अपराधियों के ऊपर अपना असर नहीं दिखा पा रहा है। पिछले 11 जून को सीडीओ बलिया के यहां कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का सूदखोरो के आतंक से की गयी आत्महत्या के इतने दिनों बाद भी एक भी आरोपी की गिरफ्तारी न होना और आज कोतवाली बांसडीह परिसर से खींच कर हमलावरों द्वारा दिन दहाड़े पीटपीट कर हत्या कर देना बलिया पुलिस के इक़बाल व हनक के अपराधियों पर से खत्म होने को दर्शाने के लिये काफी है। आज की हत्या कोतवाली परिसर से खींच कर की गयी है, यह हम नहीं कह रहे है बल्कि मृतक के साथ सब्जी खरीदने गये चचेरे भाई व तहरीर देने वाले ने कही है। किसी को भी जान बचानी होती है तो वह पुलिस के पास भागता है लेकिन आज तो कोतवाली के अंदर भाग कर गये युवक को खींच कर हमलावर बाहर लेकर आ जाते है और स्थानीय पुलिस के गॉर्ड हो या अन्य रोकने की भी कोशिश नहीं करते है।इस घटना और बयान की सच्चाई कोतवाली के सीसीटीवी फुटेज को चेक करके की जा सकती है। पुलिस पर यह गंभीर आरोप है, इस लिये वरिष्ठ अधिकारियो को वस्तु स्थिति को स्पष्ट कर के आरोप सत्य है कि असत्य जनमानस को साक्ष्य के आधार पर बताना चाहिये।


                      मृतक की फ़ाइल फोटो 

बता दे कि घटना बांसडीह कोतवाली गेट के सामने की है, जहां दिनदहाड़े शनिवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे फिल्मी स्टाइल में बदमाशों ने टांगी, गड़ासा व धारदार हथियार से हमला कर रोहित पांडेय 22 वर्ष पुत्र दीपन पांडेय निवासी मृगिणी टोला कस्बा बांसडीह की हत्या कर दिया। जबकि अन्य दो घायल हो गए दिया। घटना के बाद अफरा- तफरी मच गई। उधर घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश सहतवार रोड की तरफ भाग गए। घटना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया और आरोपियों की तलाश में जुट गई। मृतक के चचेरे भाई की तहरीर पर पुलिस ने सात नामजद और कुछ अज्ञात के विरुद्ध सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दिया है।




कोतवाली परिसर से खींच कर गेट पर की हत्या : राजेश पाण्डेय 

तहरीर में मृतक के भाई राजेश कुमार पांडेय पुत्र उदय नरायण पांडेय कस्बा बांसडीह (मृगिणी टोला) ने उल्लेख किया है कि शनिवार की सुबह करीब 10 बजे के आस पास अपने भाई रोहित पांडेय के साथ सब्जी खरीदने के लिए बासडीह कोतवाली के सामने आया था। जहां सब्जी ले ही रहा था कि पहले से घात लगाए रोहित यादव उर्फ राइडर पुत्र भुट्टे लाल यादव, शेखर यादव पुत्र कमलेश यादव, बागी यादव पुत्र राजा यादव, अंकित यादव पुत्र शुकुल यादव निवासीगण दरांव थाना बांसडीह, जवाहर गोड़ पुत्र विजय गोंड़, प्रकाश यादव पुत्र रमेश यादव निवासीगण पिण्डहरा थाना बाँसडीह तथा निशान्त सिंह उर्फ निक्कू पुत्र स्व अरुण सिंह निवासी शीतल दवनी थाना बाँसडीह रोड व कुछ अज्ञात लोग अचानक टांगी-गड़ासी तथा धारदार हथियार से मेरे भाई रोहित पांडेय के ऊपर वार करने लगे। जिसके बाद जान बचाकर बांसडीह कोतवाली में भागे। जहां से खींचकर इन लोगों ने कोतवाली गेट पर ताबड़तोड़ वार कर मृत जान छोड़कर भाग गए।मुझे और मेरे भाई को वहाँ से लोग उठाकर प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र बाँसडीह ले गये। वहाँ मेरे भाई को डाक्टर ने जिला चिकित्सालय बलिया भेज दिया। जहाँ चिकित्सक ने मेरे भाई को मृत घोषित कर दिया।

 तहरीर के आधार पर पुलिस ने रोहित यादव उर्फ राइडर पुत्र भुट्टे लाल यादव, शेखर यादव पुत्र कमलेश यादव, बागी यादव पुत्र राजा यादव, अंकित यादव पुत्र शुकुल यादव निवासीगण दरांव थाना बांसडीह, जवाहर गोड़ पुत्र विजय गोंड़, प्रकाश यादव पुत्र रमेश यादव निवासीगण पिण्डहरा थाना बाँसडीह तथा निशान्त सिंह उर्फ निक्कू पुत्र स्व अरुण सिंह निवासी शीतल दवनी थाना बाँसडीह रोड के विरुद्ध नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के विरुद्ध संबंधीत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जगह जगह दबिश देना शुरू कर दिया है। इस बाबत पुलिस अधिक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि लड़कों के बीच आपसी रंजिश चल रही थी। जिसको लेकर कुछ युवकों ने रोहित पाण्डेय नाम के लड़के को धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसमें रोहित पाण्डेय घायल हो गया और उसको हॉस्पिटल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस मामले मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है। आरोपी जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे।

रोहित यादव पर पहले से दर्ज है आधे दर्जन मुकदमें

सिपाही के सामने ही कुल्हाड़ी लेकर एक लड़के को दौड़ाया था रोहित

 मृतक के चाचा अजय कुमार पांडेय ने बताया कि रोहित यादव उर्फ राइडर और मेरे भतीजे रोहित पाण्डेय के बीच कुछ दिन पहले किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इसके अलावा रोहित के दोस्त आर्यन पर रोहित यादव ने कुल्हाड़ी से एक साल पहले हमला किया था। इसमें पुलिस ने धारा 323, 504, 506 में मुकदमा दर्ज कर कोरम पूरा कर लिया था और पैसा लेकर रोहित राइडर को किसी तरह से बचा लिया था। रोहित यादव के ऊपर पांच-छह मुकदमा पहले से दर्ज है। बताया कि गुरुवार को रोहित राइडर ने एक लड़के को कोतवाली में तैनात धीरज मौर्य सिपाही के सामने ही कुल्हाड़ी लेकर दौड़ाया था। लेकिन सिपाही ने बचाने का प्रयास नहीं किया। किसी तरह लड़का अपनी जान बचाया। आज शनिवार को रोहित पाण्डेय पर कोतवाली गेट के सामने धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया।


पीड़ित को विधायिका ने बढ़ाया ढाढ़स

बलिया। घटना की जानकारी होते ही क्षेत्रीय विधायिका केतकी सिंह पीड़ित परजिनों के घर गई और उन्हें ढाढ़स बढ़ते हुए सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। कहाकि इसमें जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।