Breaking News

प्लास्टिक को कहें न : जागरूकता के लिये जूट बैग वितरित

 







लखनऊ।। "प्लास्टिक को न कहें" अभियान के अन्तर्गत मानवाधिकार जनसेवा परिषद के तत्वावधान में दैनिक भास्कर के द्वारा प्लास्टिक का प्रयोग न करने के उद्देश्य से नागरिकों में जागरूकता लाने के लाने के लिए जूट बैग वितरित किए जा रहे हैं।

पर्यावरण संरक्षण हेतु उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाया गया है, परन्तु प्लास्टिक का प्रयोग अभी किया जा रहा है। प्लास्टिक के थैलों को लोग प्रयोग के पश्चात कूड़े में फेंक देते हैं। प्लास्टिक के कारण नाली - नाले अवरूद्ध हो जाते हैं तथा गाय भी प्लास्टिक खा जाती हैं जिसके कारण गायों की मृत्यु भी हो जाती है।

मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग पर रोक लगाने तथा नागरिकों से प्लास्टिक उत्पादों का प्रयोग न करने की अपील की है।

मानवाधिकार जनसेवा परिषद के तत्वावधान में सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को हतोत्साहित करने हेतु आज परमार्थ पार्क, विनीत खण्ड 6, गोमतीनगर में महिलाओं को जूट के बैग का वितरित किए गए।


इस अवसर पर मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने उपस्थित महिलाओं से अनुरोध किया वे बाजार जाते समय अपने साथ कपड़े या जूट का थैला अवश्य रखें तथा प्लास्टिक के प्रयोग से होने वाले दुष्परिणामों से बचने का प्रयास करें। पर्यावरण संरक्षण हेतु प्लास्टिक के थैलों, गिलास आदि अन्य उत्पादों का प्रयोग न करें तथा अपने साथ वितरित किए गए जूट के बैग या कपड़े या कागज के थैलों का प्रयोग करें तथा आगे आने वाली पीढ़ी के लिए पर्यावरण को बचाएं।

इस अवसर पर मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा, रेखा शर्मा, आशा सिंह, जितेन्द्र सिंह नेगी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।