Breaking News

जनपद के 15 परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों में आयोजित पुलिस आरक्षी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा सकुशल सम्पन्न,72.90 प्रतिशत ने दी परीक्षा



दोनो पालियों की परीक्षा में कुल 72.90 प्रतिशत अभ्यर्थीयों ने किया प्रतिभाग 

बलिया।। शुक्रवार 30.08.2024 को जनपद में दोनों पालियों में आयोजित कुल 15 परीक्षा  केन्द्रों पर 12288 अभ्यर्थियों में से 8959 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया, जबकि कुल 3329 अभ्यर्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे ।

       इसी क्रम में आज जनपद के समस्त परीक्षा केन्द्रों पर दोनों पालियों में आयोजित "उत्तर प्रदेश पुलिस की आरक्षी सीधी भर्ती लिखित परीक्षा" को निष्पक्ष, पारदर्शी, शांतिपूर्ण ढंग व निर्बाध रुप से सकुशल एवं त्रुटिरहित सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत  जिलाधिकारी बलिया प्रवीण कुमार लक्षकार व  पुलिस अधीक्षक  विक्रान्त वीर द्वारा जनपद के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर कन्ट्रोल रुम में लगे सीसीटीवी कैमरों का औचक भ्रमण/निरीक्षण कर गहनता से चेकिंग किया गया । परीक्षा केन्द्रों की निगरानी में लगे सीसीटीवी कैमरों से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया एवं सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये । साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक सहित समस्त क्षेत्राधिकारी व थाना चौकी/प्रभारियों द्वारा परीक्षा केंद्रों पर लगातार भ्रमणशील रहते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया । 



            सभी परीक्षा केन्द्रों, प्रमुख स्थानों/ चौराहों पर क्यूआरटी टीम, पीएसी सहित पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है । सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं । सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटरिंग हेतु कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है । सुगम यातायात व्यवस्था हेतु सभी चौराहों/तिराहों, बाजारों व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर यातायात कर्मी तैनात हैं ।

बता दे कि सोशल मीडिया टीम व अभिसूचना तंत्र पूर्ण रूप से सक्रिय है । सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्मों की सतत निगरानी की जा रही है । प्रशासन ने पहले ही कह दिया है कि आपत्तिजनक/भड़काऊ पोस्ट प्रसारित करने वालों के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्यवाही की जाएगी ।