Breaking News

सनबीम में हर्षोल्लास से मनाया गया 78 वां स्वतंत्रता दिवस

 



बलिया।। स्वाधीनता दिवस के 78 वें वर्षगांठ के अवसर पर अगरसंडा स्थित सनबीम विद्यालय के प्रांगण में मुख्य अतिथि सचिव अरुण सिंह, विशिष्ट अतिथि दयाशंकर वर्मा व प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया। एनसीसी कैडेट्स ने मार्च पास्ट कर सलामी दी।

       तत्पश्चात नमन हाल में रघुपति राघव राजा राम व देशभक्ति गीत सत्याग्रह ने क्रांतिकारियों की महिमा मंडन कर उत्साह का संचार किया। जूनियर बच्चों द्वारा सामूहिक सहगान, व मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति ने जहां समां बांधा वहीं लैंगिक समानता पर एसडीजी आधारित नुक्कड़ नाटक ने स्त्री-पुरुष अवधारणा पर उपस्थित अतिथियों व अभिभावकों को गहन संदेश दिया। वाद्य यंत्रों के साथ मेरा जूता है जापानी गीत भी करतल ध्वनियां बटोरी। स्वास्थ्य के निमित्त पिरामिड संग योग के प्रदर्शन को सभी ने मुक्त कंठ से सराहा।






      मुख्य अतिथि सचिव अरुण सिंह ने अपने उद्बोधन में स्वतंत्रता सेनानियों व बलिदानियों के पावन कार्य को रेखांकित कर उनसे प्रेरणा लेने की सीख दी। कहा कि उल्लास का यह पर्व विविधता में एकता का संदेश देता है। उन्होंने ध्वजारोहण की भी व्याख्या की।

       विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने अपने संदेश के विशुद्ध वक्तव्य में स्वतंत्रता आंदोलन का जिक्र करते हुए विद्यालय के सृजनात्मक क्रियाकलापों में बच्चों के योगदान की सराहना की। कहा कि पड़ोसी देश के छद्दम व कुत्सित प्रयासों को विफल कर देश विश्व पटल पर समग्र रूप से आच्छादित हेतु अग्रसर है।

       प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने कठिनता से प्राप्त आजादी को निरूपित करते हुए रंणबाकुरो के आदर्श को स्मरण कर उनके निरापद मार्ग का अनुसरण करने पर बल दिया। उन्होंने विकसित व आत्मनिर्भर भारत के निर्माण पर बल दिया।

    अंत में वंदे मातरम गीत का अनुगायन हुआ। मौके पर विद्यालय की डीन सहर बानो, हेडमिस्ट्रेस नीतू पांडेय, समस्त समन्वयकगण व शिक्षणेत्तर कर्मचारी मौजूद रहे। संचालन प्रांजल, पंखुड़ी,जान्हवी व इफ्रा ने किया। प्रशासक संतोष कुमार चतुर्वेदी ने कार्यक्रम को सफल बनाने में समस्त शिक्षकगणों की प्रशंसा करते हुए वहां उपस्थित सभी का आभार व्यक्त किया।