Breaking News

मुंशी प्रेमचंद जयंती पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने आयोजित किया कवि सम्मेलन, जिला कार्यकारिणी ने लिया शपथ

 




सिकंदरपुर तहसील के पदाधिकारियों ने भी ली शपथ 

बलिया।। मुंशी प्रेमचंद की 144 वी जयंती के शुभ अवसर पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की बलिया इकाई ने महासंघ के रजत जयंती के अवसर पर एक वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम मे सनबीम स्कूल के नवांकुर कवियों ने भी वरिष्ठ कवियों के समझें एक से बढ़कर कविताओं का पाठ किया। इन नवांकुर कवियों को भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने अभिनन्दन पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की जनपद इकाई व सिकंदरपुर तहसील इकाई ने शपथ ग्रहण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सनबीम स्कूल के प्रशासक श्री एसके चतुर्वेदी ने और संचालन भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के प्रांतीय सदस्य और साहित्यिक प्रकोष्ठ के नोडल डॉ सुनील ओझा ने किया।






विद्यालय के बच्चों ने ज़ब अपना काव्य पाठ शुरू किया तो लगा ही नहीं कि ये बच्चें वरिष्ठ कवियों के बीच मे पहली बार काव्यपाठ कर रहे है। आप भी इनका काव्यपाठ सुनिये ---



शपथ ग्रहण करने वालों मे जिला संयोजक अशोक कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष रवि सिन्हा, जिला उपाध्यक्ष दिनेश गुप्ता, व एजाज अहमद, मंत्री मंजीत सिंह, जिला कोषाध्यक्ष नवल किशोर नवल जी, सिकंदरपुर तहसील कार्यकारिणी के संरक्षक नजरुल बारी, तहसील अध्यक्ष नूर आलम, महासचिव गोपाल प्रसाद, गौहर खान कोषाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी शामिल रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत मुंशी प्रेमचंद की तस्वीर पर माल्यार्पण करके किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सनबीम स्कूल के प्रशासक एस के चतुर्वेदी ने कहा कि मुंशी प्रेमचंद की जयंती पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने जो यह कार्यक्रम हमारे विद्यालय मे आयोजित किया है, यह बच्चों के लिये प्रेरणा स्रोत बनेगा। कहा कि ऐसे कार्यक्रम भविष्य मे भी ज़ब भी आयोजित होगा, विद्यालय उसमे बढ़ चढ़ कर सहयोग करेगा।

प्रांतीय मुख्य महासचिव मधुसूदन सिंह ने आमंत्रित सभी कवियों, पत्रकार साथियों, आयोजन मे सहयोग करने के लिये प्रांतीय कार्यकारिणी के सदस्य द्वय संतोष शर्मा व डॉ सुनील ओझा, मंडल अध्यक्ष राणा प्रताप सिंह,भारत भूषण पाण्डेय, जिला कोषाध्यक्ष नवल किशोर नवल, रिंकू तिवारी आदि के साथ ही सनबीम स्कूल के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह व स्कूल की डीन के प्रति आभार व्यक्त किया।