Breaking News

चेयरमैन बलिया और तत्कालीन ईओ/एसडीएम सदर मे छिड़ी जंग, लगाया एक दूसरे पर गंभीर आरोप, ददरी मेला लगाने से पीछे हटे चेयरमैन



मधुसूदन सिंह 

बलिया।। इस वर्ष आयोजित होने वाले ददरी मेला से चेयरमैन संत कुमार मिठाई लाल ने अपना हाथ खींच लिया है। चेयरमैन ने नगरीय निकाय प्रभारी / सीआरओ बलिया को पत्र देकर इस मेला मेला लगाने मे अपनी असमर्थता व्यक्त की है। चेयरमैन संत कुमार ने तत्कालीन अधिशाषी अधिकारी / एसडीएम सदर अत्रेय मिश्र पर गंभीर आरोप लगाते हुए इनकी संपत्ति तक की जांच की मांग कर डाली। वही एसडीएम सदर ने भी चेयरमैन की भी संपत्ति की जांच की मांग की है।

दरअसल यह पूरा मामला पिछले साल लगे मेले के अंदर हुए कार्यों के भुगतान को लेकर सामने आया है। बता दे कि मेला लगाने से पूर्व तत्कालीन ईओ / एसडीएम सदर  ने मेला मे कराये जाने वाले समस्त कार्यों के लिये जेम पोर्टल के माध्यम से निविदायें निकाली थीं जिसके खुलने की तिथि कार्तिक पूर्णिमा स्नान से मात्र दो दिन पूर्व की थीं। इसी को लेकर सभासद गणों ने बोर्ड की बैठक करके जेम पोर्टल के माध्यम से होने वाली निविदाओ को निरस्त करने का प्रस्ताव पारित कर चेयरमैन को अल्पकालिक निविदा निकालने का अधिकार सौप दिया। जिसके बाद चेयरमैन ने अल्पकालिक निविदा निकाल कर मेला का कार्य कराया। इन्ही निविदाओ की संस्तुति आजतक तत्कालीन ईओ / एसडीएम सदर ने नहीं दी है, जिससे ठेकेदारों का भुगतान नहीं हो पाया है। सुनिये संत कुमार मिठाई लाल ने क्या कहा है --









वही इस संबंध मे ज़ब एसडीएम सदर अत्रेय मिश्र से बलिया एक्सप्रेस ने बात की तो उनका कहना था कि चेयरमैन साहब द्वारा मेरे ऊपर जो आरोप लगाया जा रहा है, वह राजनीति से प्रेरित है। कहा कि मेरी संपत्ति की जांच के साथ चेयरमैन साहब की संपत्ति की भी जांच हो, दूध का दूध, पानी का पानी सामने आ जायेगा। कहा कि मेरे द्वारा उन सभी फ़ाइल को संस्तुति व भुगतान कर दिया गया है जो नियमतः थीं। चेयरमैन साहब ने जेम पोर्टल पर निकाली गयी निविदाओ को बिना मुझसे पूंछे ही एकतरफा निरस्त कर के अपने चहेतो को टेंडर देने के लिये अल्पकालिक निविदाये निकाली गयी। कहा कि स्टैंड का ठेका जो जेम पर 8 लाख मे था, उसको चार लाख मे दिया गया और आजतक इसका पैसा भी ठेकेदार द्वारा जमा नहीं किया गया है। कहा कि आज की तारीख मे मै नगर पालिका के किसी भी फ़ाइल पर किस हैसियत से हस्ताक्षर करूंगा ? जो अनियमित है उसको ही मेरे द्वारा संस्तुति नहीं दी गयी है।