Breaking News

परिवहन मंत्री ने किया एटीएम का शुभारम्भ, बोले शीघ्र खुलेगी बैंकों की भी शाखाएं



 नजरूलबारी

नवानगर, बलिया।। क्षेत्र के लखनापार बाजार में स्थापित एचडीएफसी बैंक के एटीएम का उद्घाटन बुधवार को परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने किया। कहा की इस सुदूर ग्रामीण इलाके में एचडीएफसी बैंक द्वारा एटीएम सेवा शुरू करने से आस पास के लोगों को काफी राहत मिलेगी। इसके पूर्व लोगों को त्वरित भुगतान के लिए यहां से करीब 7 किमी का सफर तय कर सिकंदरपुर जाना पड़ता था, या फिर उन्हें पुर या नगरा में ही इधर के लोगों को यह सेवा मिल पाती थी। एचडीएफसी बैंक ने एटीएम सेवा शुरू कर ग्रामीणों की वर्षों पुरानी मांग पूरी कर राहत देने का काम किया है। इसके लिए बैंक से जुड़े सभी कर्मचारी साधुवाद के पात्र हैं। 

इसके पुर्व परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और पूर्व मंत्री राजधारी सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान परिवहन मंत्री ने केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा बैंकिंग व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु किए जा रहे प्रयासों का भी उल्लेख किया। कहा की यहां आने के बाद पता चला की इस क्षेत्र में सिर्फ बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक की ही एक शाखा सक्रिय है। जल्द ही यहां अन्य बैंकों की शाखाएं खोलने की व्यवस्था की जाएगी। ताकि अधिक से अधिक लोग बैंकिंग से से जुड़ कर उसका लाभ उठा सकें।

 इस मौके पर काजी रहमान (मंडल महाप्रबंधक), अजीत सिंह शाखा प्रबंधक, दीपक तिवारी, भोला सिंह, दिनेश सिंह, बिरन सिंह, मनीष सिंह, हरेराम सिंह, सुरेश सिंह, दिलीप सिंह, कुंवर देव चौरसिया, धर्मेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे। आभार अजय सिंह ने व्यक्त किया।