Breaking News

मृतका की मां की तहरीर पर लगभग एक माह बाद कब्र से निकाला गया शव, भेजा गया पोस्टमार्टम हॉउस, पति गया जेल



संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया। न्यायालय के आदेश पर रसड़ा तहसील के नायब तहसीलदार, स्थानीय पुलिस एवं फॉरेंसिक जॉच टीम की मौजूदगी में शुक्रवार को लगभग एक माह बाद कब्र से मृतका का शव निकाल कर पोस्ट मार्टम हेतु बलिया भेज दिया गया। मामला थाना क्षेत्र के खरुआव गांव का है।

             जनपद गाजीपुर के थाना रेवतीपुर अंतर्गत रेवतीपुर गांव निवासी मृतका की मां परवीन बेगम ने नगरा थाने में तहरीर दिया था कि मेरी पुत्री अफसाना की शादी दो जुलाई 2011 को खुर्शीद आलम पुत्र स्व. बशीर खां निवासी खरूआंव, थाना नगरा, जनपद बलिया के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के साथ हुई थीं। शादी के बाद से मेरी पुत्री अपने पति के साथ उसके गांव खरूआँव में रहकर अपना जीवन यापन करती थी, किन्तु अपने पति के व्यवहार से हमेशा दु:खी रहती थी।30 जुलाई 2024 की रात में मेरी बेटी अपने पति के व्यवहार से तंग आकर जहर खाकर आत्महत्या कर लिया किन्तु खुर्शीद आलम के परिवार वालों द्वारा हम लोगों को पुत्री की आत्महत्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दिया और शव को दफना दिया।



मृतका के मां के तहरीर पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर 27 अगस्त को आरोपी पति खुर्शीद आलम को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया। उक्त मामले में न्यायालय के आदेश पर शुक्रवार को नायब तहसीलदार रसड़ा, स्थानीय पुलिस एवं फॉरेंसिक जॉच टीम की मौजूदगी में मृतका अफसाना खातून का शव कब्र खोदकर बाहर निकाल कर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। इस बाबत नायब तहसीदार राजेश कुमार यादव ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर शव को कब्र से बाहर निकाला गया है। आगे की जांच की जा रही है।