Breaking News

शिक्षा, स्वास्थ्य व स्वावलंबन से जोड़ अयोध्या को नया आयाम दे रहे सीएम योगी,मिशन अयोध्या-अंबेडकरनगर पर योगी




दो दिन में अयोध्या मंडल के दो जनपदों में पहुंचे सीएम योगी, 70 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी व रोजगार से जोड़ने की पहल

अंबेडकरनगर में एक दिन में लगभग सात हजार से अधिक युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र, अयोध्या में 3415 से अधिक युवाओं को मिला टैबलेट- स्मार्टफोन

सुबह काशी, दोपहर अयोध्या पहुंचकर सीएम योगी ने दिया संदेश- आध्यात्मिक शहरों में भी युवाओं का स्वाबलंबन ही प्राथमिकता

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मिल्कीपुर-कटेहरी उपचुनाव की कमान भी संभाली

लखनऊ, 18 अगस्त।।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामनगरी अयोध्या के संपूर्ण विकास को लेकर प्रतिबद्ध हैं। एक तरफ यहां  ही लगभग 32 हजार करोड़ की परियोजनाएं जमीनी धरातल पर चल रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ यहां के युवाओं को शिक्षा, स्वास्थ्य व स्वाबलंबन से जोड़ रहे हैं। अयोध्या सीएम की प्राथमिकता में है, लिहाजा वे दो दिन के भीतर मंडल के दो जनपदों में युवाओं को शिक्षा व स्वावलंबन से जोड़ने के लिए पहुंचे। वहीं सीएम योगी एक पखवाड़े के भीतर तीसरी बार रविवार को अयोध्या पहुंचे। 





शिक्षा-स्वावलंबन के क्षेत्र में अयोध्या मंडल को उड़ान दे रहे योगी

गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद का संचालन किया जा रहा है। इससे लाखों छात्रों को शिक्षा से जोड़ा गया है। ठीक इसी प्रकार योगी आदित्यनाथ अयोध्या को भी शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी उड़ान दे रहे हैं। शनिवार को अंबेडकरनगर में एक ही दिन में सीएम ने लगभग सात हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देकर स्वालंबन से जोड़ा तो यहां सीएम के निर्देश पर 59 कॉलेजों के माध्यम से 13866 युवाओं को टैबलेट वितरित किया गया। वहीं रविवार को मुख्यमंत्री ने अयोध्या के युवाओं को बड़ा तोहफा दिया। यहां 3415 से अधिक युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन वितरित किए गए। सीएम योगी की अभिलाषा है कि वे अयोध्या व अंबेडकरनगर के 70 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी व रोजगार से जोड़ें। अयोध्या में 50 हजार तो अंबेडकरनगर में 21 हजार वैकेंसी सृजित की गई हैं। 


    स्वास्थ्य क्षेत्र में अयोध्या के सारथी बने योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या के विकास के सारथी हैं। यहां उन्होंने हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। वहीं जब-जब अयोध्यावासियों पर स्वास्थ्य से जुड़ा संकट आया, तब-तब योगी आदित्यनाथ ने उनका हाथ थामे रखा। 2017 में मुख्यमंत्री बनने के उपरांत 13 अगस्त 2024 तक योगी आदित्यनाथ  मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 3611 से अधिक मरीजों को इलाज के लिए 61 करोड़, 61 लाख, 84 हजार 829 रुपये की राशि उपलब्ध करा चुके हैं। वहीं अयोध्या मंडल के अंबेडकरनगर के 2834 मरीजों को इलाज के लिए 45 करोड़ 71 लाख 16 हजार 354 रुपये की सहायता राशि मुहैया करा चुके हैं।  



सीएम ने मिल्कीपुर व कटेहरी उपचुनाव की संभाली कमान

सीएम ने उत्तर प्रदेश में जल्द होने वाले उपचुनाव में अयोध्या की मिल्कीपुर व अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट की कमान संभाल ली है। वे लगातार यहां का दौरा भी कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं को सहेज रहे हैं। 2017 में सत्ता संभालने के बाद से ही योगी आदित्यनाथ ने सभी 75 जनपदों का विकास किया है। विकास में पिछड़े जनपदों का भी सीएम तेजी से विकास कर रहे हैं। सीएम ने यहां कार्यकर्ताओं को बूथ जीतो, चुनाव जीतो का मंत्र भी दिया। सीएम जाति, मत-मजहब से ऊपर उठकर सर्वसमाज के विकास का मुद्दा लेकर जनता के बीच में हैं।