Breaking News

कोई विकल्प प्रकल्प नहीं, जवानी आपको दी है, तो हमारा बुढ़ापा सुरक्षित कीजिये, ओपीएस दे दीजिये : संजीव सिंह अटेवा नेता



मधुसूदन सिंह 

बलिया।। अटेवा के जिला मीडिया प्रभारी संजीव सिंह ने जिला प्रवक्ता विनय राय के साथ बलिया एक्सप्रेस से एक भेंटवार्ता मे सरकार से मांग की कि हमें कोई विकल्प प्रकल्प नहीं चाहिये, हमने पूरी जवानी आपको दी है, आप सिर्फ हमारा बुढ़ापा सुरक्षित रखने के लिये पुरानी पेंशन दे दीजिये।



विनय राय ने कहा कि एनपीएस की तरह ही यूपीएस भी सरकार द्वारा कर्मचारियों के मध्य फैलाया गया भ्रम जाल है। पहले सरकार ने हम कर्मचारियों को 20 सालों से एनपीएस अच्छा है, कह कर समझा रही थीं लेकिन खुद ही यूपीएस ला कर यह साबित कर दी कि एनपीएस मे कमी थीं। यह यूपीएस भी छलावा ही है। कहा कि अगर यह बहुत अच्छा है तो माननीय सांसद व विधायक गण भी इसी पेंशन को स्वीकार कर लें, हम लोग भी यूपीएस स्वीकार कर लेंगे। कहा कि सरकार की यह योजनाएं वैसी ही है जैसे सरकार का किसान बिल था। सरकार के हिसाब से किसानों के हित के लिये बहुत अच्छा था जबकि किसानों की राय मे किसानों के साथ धोखा था। नतीजन सरकार को किसान बिल को वापस लेना पड़ा। वैसे ही हम कर्मचारी जानते है कि हमारे लिये कौन सी पेंशन स्कीम अच्छी है, हम लोगों को बरगलाइये मत, हमें हमारी पुरानी पेंशन दे दीजिये।



संजीव कुमार सिंह ने कहा कि यूपीएस एक छलावा है, सरकार चाहती है कि जिस तरह एनपीएस के नाम पर 20 वर्षो तक कर्मचारियों को भ्रमजाल मे रखा, अब यूपीएस के नाम फिर से कर्मचारियों को ठगने का काम करेगी, और इसी बीच लाखों कर्मचारी सेवानिवृत्त हो जायेगे। कहा कि इस यूपीएस मे भी बड़ा गड़बलझाला है। विनय राय के कहा कि सरकार जिस तरह से दो विकल्प दे रही है तो फिर पुरानी पेंशन का विकल्प क्यों नहीं दे रही है। संजीव सिंह ने कहा कि सरकार की मंशा ज़ब एक देश एक कानून है तो फिर एक देश तीन पेंशन स्कीम क्यों? कहा कि हमारा आंदोलन पुरानी पेंशन बहाली होने तक अनवरत चलता रहेगा।