Breaking News

नदी घाटों पर निगरानी के लिये बलिया पुलिस बनायेगी पिकेट, तस्करी रोकने के लिये जल पुलिस का होगा गठन : विक्रांत वीर



पुलिस अधीक्षक बलिया द्वारा जनपद में नदी के किनारे वाले सम्बन्धित सभी थानों को दिया गया निर्देश 

बलिया।। शनिवार  31.08.2024 को  पुलिस अधीक्षक  विक्रान्त वीर द्वारा जनपद में अवैध शराब बिक्री/निष्कर्षण एवं गौ तस्करी के सम्बन्ध में पूर्णतः प्रतिबन्ध लगाये जाने के क्रम में व समय-समय पर आमजन से नदियों के माध्यम से हो रही तस्करी की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए जनपद में बहने वाली घाघरा नदी, गंगा नदी व अन्य छोटी नदियों की निगरानी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झा व सम्बन्धित  क्षेत्राधिकारी, थानाक्षेत्र में बहने वाली नदियों के प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष के साथ गूगल मीट के माध्यम से आवश्यक दिशा निर्दश दिये गये । गूगल मीट में अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झा, क्षेत्राधिकारी नगर, सदर, बांसडीह, बैरिया, सिकन्दरपुर व थाना प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष कोतवाली, बांसडीह, दुबहड़, मनियर, सहतवार, सिकन्दरपुर, नरही, फेफना, बैरिया, दोकटी, रेवती व हल्दी के साथ वार्ता किया गया । 



मीटिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक  द्वारा सम्बन्धित थाना प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्र में निवास करने वाले सभी गोताखोरों/नाविकों से समय-समय पर मीटिंग करने अवैध शराब  बिक्री/निस्कर्षण व गौ तस्करी पर पूर्णतः प्रतिबन्ध लगाये जाने हेतु निर्देश दिया गया । सभी थाना प्रभारी/थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्र में नदी/घाटों की निगरानी हेतु  स्थान चिन्हित कर पिकेट/गश्त ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये गये ।जनपद में बहने वाली नदियों के माध्यम से तस्करी की निगरानी के लिए जल पुलिस के गठन का प्रस्ताव  हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया ।


अवैध शराब बनने की सूचना पर तत्काल कार्रवाई किए जाने हेतु भी निर्देश दिए गए ।रेल मार्ग से होने वाले अवैध शराब अथवा नारकोटिक्स आदि के परिवहन पर भी लगाम लगाने के लिए आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया ।