Breaking News

योगीराज मे भी ईओ लगातार अनुपस्थित, आमजन का कार्य बाधित, लोगों मे बढ़ रहा है आक्रोश

 



संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।।नगर पंचायत दफ्तर में अधिशासी अधिकारी की लगातार अनुपस्थिति से विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं, वही आम जनता भी अपने छोटे छोटे समस्याओं के लिए नगर पंचायत कार्यालय का चक्कर लगा वापस लौट जाती है। विकास कार्य ठप होने से ईओ के प्रति नगर वासियो में रोष व्याप्त है। गुरूवार को भी अधिशासी अधिकारी की दफ्तर पर न होना चर्चा का विषय बना रहा।

            नगर पंचायत नगरा में निकाय चुनाव से पहले ईओ का प्रभार टीएन मिश्रा को दिया गया। नए अधिशासी अधिकारी के प्रभार लेने से लोगो को आस जगी कि नगर पंचायत में विकास कार्य गति पकड़ेगा किन्तु शीघ्र ही नगर वासियों के आस पर पानी फिर गया। चुनाव बीते भी एक वर्ष से ऊपर हो गया। चुनाव से पूर्व या चुनाव के बाद ईओ कभी भी लगातार तीन दिन तक अपने कार्यालय में नही बैठे। जबकि बताते हैं कि सोम, मंगल व बुध को नगरा में ईओ के बैठने का दिन तय है। कभी बहुत जरूरत होने पर ही ईओ तीन चार घण्टे तक कार्यालय में बैठते हैं। चर्चा है कि आते हैं और एक दो फाइल देखकर चले जाते है। ईओ के लगातार अनुपस्थिति के कारण जहां नगर का विकास कार्य ठप पड़ा है, वही आम जनता का भी छोटा मोटा काम नही हो पा रहा है।

गुरुवार को नगरवासी नगर पंचायत दफ्तर पर कुछ कार्य से पहुंचे तो देखा कि 12 बजे भी अधिशासी अधिकारी के कक्ष पर ताला लटक रहा है।प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश है कि अधिकारी नियमित रूप से अपने कार्यालय में उपस्थित रहें और जन समस्याओं का निराकरण करें किन्तु नगर पंचायत नगरा के ईओ पर शासन के निर्देशों का कोई असर नहीं है। ईओ के नही रहने से कर्मचारी भी अपने कार्यों के प्रति उदासीन एवं लापरवाह हो गए हैं।जब मन किया तब कार्यालय आए, जब मन किया चले गए। चर्चा थी कि गुरूवार को ईओ नगरा आएंगे किन्तु जनता को दफ्तर से वापस ही लौटना पड़ा।सूत्रों ने बताया कि ईओ किसी कार्य से बाहर गए हैं।


            इस बाबत अधिशासी अधिकारी टी एन मिश्रा ने बताया कि कुछ आवश्यक कार्य से सहतवार नगर पंचायत दफ्तर पर हु।बैठने का कोई दिन निश्चित नहीं है । जब भी आवश्यकता पड़ती है, दफ्तर पर उपस्थित रहता हूँ।