Breaking News

भरतनाट्यम में लखनऊ की सौम्या को रजत पदक

 



लखनऊ।। भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय लखनऊ द्वारा आयोजित दीक्षांत समारोह में भरतनाट्यम की सौम्या वर्मा को माननीय राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल द्वारा रजत पदक प्रदान किया गया।

    भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय लखनऊ के द्वारा विश्वविद्यालय सभागार कला मंडप में दीक्षांत समारोह 2024 का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता राज्यपाल व विश्वविद्यालय की कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने व मुख्य अतिथि पद्मश्री डॉ. किरण सेठ थे। समारोह में शोध की उपाधियां व विभिन्न विभागों की परीक्षाओं में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पदक प्रदान किए गए।



       समारोह के दौरान भातखंडे विश्वद्यालय की भरतनाट्यम में एम पी ए की छात्रा सौम्या वर्मा ने पंडित भातखंडे रजत पदक व पंडित श्रीकृष्ण रातंजनकर रजत पदक सहित कुल दो रजत पदक प्राप्त किए। जिसके लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सौम्या वर्मा को रजत पदक प्रदान किए। सौम्या की प्रारंभिक गुरु ऊषा सक्सेना ने कहा कि मुझे गर्व है कि सौम्या मेरी शिष्या है। 

सौम्या के एम पी ए के गुरु ज्ञानेंद्र दत्त बाजपेई ने कहा कि सौम्या बहुत मेहनती है और उसका भविष्य उज्ज्वल है। सौम्या के पिता मनोज वर्मा जो लखनऊ सिविल डिफेंस में राजपत्रित अधिकारी हैं ने बताया कि सौम्या ने अपने गृह जनपद बाराबंकी का नाम इतिहास में लिख दिया है। आजतक किसी ने भी भरतनाट्यम में बाराबंकी का प्रतिनिधित्व नहीं किया है, सौम्या पहली छात्रा है जिसने ये उपलब्धि हासिल की है। सौम्या की मां शैल वर्मा भी बेटी की उपलब्धि पर गौरवान्वित हैं।