Breaking News

बैरिया पुलिस : चोरी की घटनाओं का खुलासा करने व रोकने मे पूरी तरफ फेल,दुकानदारों मे दहशत

 


श्रीमन तिवारी 

बैरिया बलिया।। बालू व शराब तस्करों के लिये सुरक्षित चारागाह के रूप मे कुख्यात बैरिया थाना अब चोरों के लिये भी सुरक्षित चारागाह बनता जा रहा है। पिछले थानाध्यक्ष के तबादले के बाद लगा था कि बैरिया पुलिस की सुस्ती दूर होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शुक्रवार की देर रात तो चोरों ने अपने बुलंद हौसले को दर्शाते हुए बैरिया पुलिस चौकी से महज कुछ कदम दूर और डाक बंगले के सामने के दो सोने चांदी के दुकानों मे शटर और तिजोरी को काटकर लगभग 60 लाख के गहनों पर हाथ साफ करके नये थानाध्यक्ष रामायण सिंह को जबरदस्त सलामी दी है। अब देखना है कि रामायण सिंह चोरों को पकड़ पाते है या धर्मवीर सिंह की तरह ही ठंडे बस्ते मे डाल देते है।

बता दे कि बैरिया पुलिस चौकी से महज 100 गज की दूरी पर बैरिया डाकबंगला के समीप शनिवार की रात आभूषण के दो दुकानों का शटर तोड़कर दुकान के भीतर घुसे चोरो ने तिजोरी के लाकर को तोड़कर लाखों रुपये मूल्य के सोने चांदी के आभूषण उड़ा ले गये। चोरी की इस घटना से बैरिया व रानीगंज बाजार के दुकानदारों के कान खड़े हो गये हैं।दुकानदार इस घटना से दहशत में है।पुलिस को इस घटना की सूचना सबसे पहले सुबह सुबह दौड़ने वाले युवकों ने दिया।जिसके बाद पुलिस हरकत में आई तथा वो तत्काल मौके पर पहुंचकर दोनों दुकानदारों को  इसकी सूचना दिया।बैरिया के रकबा टोला निवासी पप्पू सोनी की अम्बे ज्वेलर्स के नाम से बैरिया बाजार के डाकबंगला रोड पर आभूषण की दुकान हैं तथा इसके ठीक सामने सड़क के दूसरे साइड में सोनी ज्वेलर्स प्रमोद सोनी की ज्वेलर्स की दुकान हैं।उक्त दोंनो दुकानों का शटर तोड़कर दुकान के भीतर घुसे चोरों ने तिजोरी के लाकर को काटकर इस घटना को अंजाम दिया।अम्बे ज्वेलर्स के दुकानदार बैरिया निवासी पप्पू सोनी ने बताया कि उनकी दुकान के लाकर को तोड़कर चोरों ने उसमें रखा सोने व चांदी के लाखों रुपये मूल्य के आभूषण चुरा ले गये।वहीं सोनी ज्वेलर्स के दुकानदार कोटवां रानीगंज निवासी प्रमोद सोनी का कहना हैं कि उनकी दुकान के भी तिजोरी के लाकर को तोड़कर चोरों ने लाखों रुपये मूल्य के सोने चांदी के गहनों को चुरा ले गये।खास बात यह हैं कि उक्त दोंनो दूकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर भी चोर खोल ले गये ताकि पुलिस आसानी से उन तक न पहुंच सके। गौरतलब हैं कि सोने चांदी के दुकानदार गहनें बंधक रखकर ब्याज पर पैसा देते है।इसलिए गहनों की मात्रा बढ़ सकती हैं। घटना की सूचना पर सीओ उस्मान,एसएचओ रामायण सिंह,चौकी प्रभारी अरुण सिंह दलबल के मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की वहीं फारेंसिक टीम को भी जांच के लिए मौके पर पहुंच गई थी।सीओ बैरिया उस्मान ने बताया कि  जल्द ही इस घटना में शामिल चोरों को पुलिस अपने गिरफ्त में ले लेगी।


पहले हुई इन चोरियों का नहीं हुआ है खुलासा 

बैरिया।बैरिया बाजार डाक बंगला रोड पर शनिवार की रात सोने चांदी के आभूषण के दो दुकानों का शटर तोड़कर हुई लाखों रुपये की चोरी की घटना ने बैरिया व रानीगंज बाजार के दुकानदारों की टेंशन बढ़ा दिया हैं।हालांकि यह सोने चांदी के आभूषणों की दुकान में हुई चोरी की पहली घटना नहीं हैं। इसके पहले लगभग चार माह पहले रानीगंज बाजार निवासी आभूषण के दुकानदार मनोज सोनी के दुकान में नकब लगाकर चोरो ने दुकान के भीतर प्रवेश कर तिजोरी के लाकर को तोड़कर लाखों रुपये मूल्य के गहने उड़ा ले गये थे।वहीं 27 फरवरी को कोटवां मोड़ से चोरो ने कम्प्यूटर एजुकेशन सेंटर का शटर तोड़कर 10 लैपटॉप उड़ा ले गये थे।पुलिस उस घटना का भी खुलासा नहीं कर सकी।यह तो एक बानगी भर है।क्षेत्र में आये दिन चोरी की छोटी-मोटी घटनाएं होती ही रहती हैं,जिसका पुलिस कभी खुलासा नहीं करती हैं।