Breaking News

सिकन्दरपुर में कांग्रेस नेता हरिशंकर सिंह की मनाई गई पांचवी पुण्यतिथि



रिपोर्टः नजरूलबारी

नवानगर, (बलिया)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पार्टी के सिकन्दरपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी हरिशंकर सिंह की पाचवी पुण्यतिथि शुक्रवार को बेल्थरारोड मार्ग ताज आयरन के समीप राधिका उत्सव वाटिका के प्रांगण में आयोजित एक शोकसभा में उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मौजूद लोगों द्वारा स्व.सिंह के चित्र पर पुष्पार्चन के साथ हुआ। ततपश्चात वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व, कांग्रेस की मजबूती व समाज के दबे कुचले लोगों के उत्थान हेतु किये गए प्रयासों के बारे में चर्चा किया।साथ ही उन्हें एक समर्पित कांग्रेसी,हर दिल अजीज राजनीतिक नेता व समाज के दबे कुचलों का मसीहा बताया।कहा कि उनके पद चिन्हों पर चल कर ही कांग्रेस को मजबूत और गरीबों की भलाई की जा सकती है जैसा कि अपने जीवनकाल में उन्होंने सफल प्रयास किया था।



मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री राजधारी सिह ने कहा कि उन्नतिशील कृषक परिवार से ताल्लुक रखने वाले ,आजीवन समर्पित कांग्रेसी रहे हरिशंकर सिंह वास्तव में समाज के उपेक्षितों के मसीहा थे।उनमें पार्टी के प्रति अटूट निष्ठा का भाव कूट कूट कर भरा था ।वह इलाके के लौह पुरुष थे और कठिन से कठिन परिस्थिति उत्पन्न होने पर भी घबराते नहीं बल्कि उस का दृढ़ता के साथ सामना कर सफल होते थे।उनके विचारों को आगे बढाना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगीं।

हरिशंकर सिंह की पाचवी पुण्यतिथि पर बीजेपी नेता मंजय राय ने कहा कि अचानक कोई हरिशंकर सिंह नहीं बन जाता है इसके लिए संघर्ष, चुनौती, त्याग और बलिदान का मार्ग चुनना पड़ता है।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व स्व.सिंह के परम सहयोगी सुमन्त मिश्र ने उनकी खूबियों को गिनाते हुए उन्हें महामानव की संज्ञा दी। हरिशंकर सिह के पुत्र मणिशंकर सिह मिठू ने कहा की मेरे पिता बहुत नेक इंसान थे. उनका दिल साफ था वह ईमानदार थे और बहुत हिम्मत वाले थे. जनता के बीच कैसा रिश्ता होना चाहिए यह सीख मुझे अपने पिता से मिली

इस दौरान सुमन्त मिश्रा,कमलेश कुमार सिंह,रणजीत राय,ओमप्रकाश पाण्डेय,सच्चिदानंद तिवारी,भाजपा नेता अरविंद कुमार राय,संतोष चौबे,उमाशंकर पाठक, जयराम पाण्डेय,मुन्ना उपाध्याय,अशोक राय,मुन्नीलाल यादव,छोटक चौधरी,राघवेंद्र उजैन,नंद कुमार नंदा,श्रीराम चौधरी,मोती शर्मा,विनोद शंकर गुप्ता,  परशुराम खरवार, धीरेंद्र उर्फ आनंद मिश्रा,चन्द्रफनी महाराज, देवेन्द्र पाण्डेय,इस्लाह रहमानी, मनन सिह,मोती चौहान,नुरगुल अहमद कमलेश यादव,आजाद खान,सूर्यप्रकाश सिह,सुरेश सिह,भोला सिंह,मंजय राय, रणजीत राय, अखिलेश सिंह गुड्डू नंद कुमार, हदयानंद पाण्डेय अंकित पासवान,मोहित,आदि ने भी विचार रखा।अन्त में स्व.सिंह के पुत्र मणिशंकर सिंह ने आभार व्यक्त किया। अध्यक्षता रामप्रीत यादव व संचालन मदन यादव ने किया।