Breaking News

नरही थाना क्षेत्र के एक गांव में 12 लाख से ऊपर की हुई भीषण चोरी मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम

 


 बलिया।। नरही थाने का निज़ाम बदल गया लेकिन कार्यशैली मे वही पुरानी झलक आज भी दिख जा रही है। जिसके घर चोरी हुई उन बुजुर्ग महिलाओं ने दो चोरो को पहचान भी लिया, नाम भी बता रही है, लेकिन नरही पुलिस है मुकदमा मात्र एक अज्ञात के खिलाफ दर्ज करती है। ऐसे मे सवाल यह उठता है कि ज़ब तहरीर ही अपनी मर्जी की लिखवायी जा रही है, तो जांच भी थाने की टीम अपनी मंशा के अनुसार ही करेंगी। यह उच्चाधिकारीयों को देखना है कि ज़ब पीड़ित महिलाओं मे गांव के ही दो लड़को को पहचानने का दावा किया है तो नरही पुलिस ने मात्र एक अज्ञात के खिलाफ ही क्यों मुकदमा पंजीकृत किया है। आखिर नामजद दर्ज करने मे पुलिस को क्या परेशानी थीं।




बता दे कि नरही थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सलेमपुर ग्राम सभा में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया।  इस चोरी की घटना में लगभग 12 लाख के स्वर्ण व चांदी के आभूषण और 10 हजार की नगदी लेकर चोर नौ दो ग्यारह चोर हो गए। सलेमपुर ग्राम सभा निवासी स्वर्गीय कृष्णानंद सिंह के घर चोरी की घटना से पूरे इलाके में भय का माहौल है। घर के भीतर सो रही महिलाओं मे से सबसे बुजुर्ग महिला ज़ब बाथरूम के लिये लगभग डेढ़ बजे निकली तो एक चोर को खड़े पाया, और उसको पकड़ कर चोर चोर चिल्लाने लगी। इस पर दूसरी महिला भी आकर उसको पकड़ ली। लेकिन तभी चोर का दूसरा साथी आकर अपने साथी को छुड़ाकर भाग गया। महिलाओं के अनुसार बाहर भी कुछ लोग खड़े थे।




 घर की महिलाओं ने बताया कि हम लोगों ने उन दो चोरो को पहचान भी लिया है जो हम लोगों के ही गाँव के रहने वाले है। इतना ही नहीं महिलाओं ने यह भी बताया कि उन चोरों के साथ में और भी कई लोग थे जब हम लोगों ने शोर मचाना शुरू किया तो यह सभी लोग वहां से फरार हो गए। घर वालों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वही घर वालों ने बताया कि हम लोगों ने अपनी तहरीर में नामजद मुकदमा पंजीकृत करने का अपील किया था जिसे पुलिस ने F I R मे बदल कर अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर दिया है। मौके पर बलिया से पहुंची फॉरेंसिक टीम ने अपने कब्जे में कई साक्ष्य और फिंगर प्रिंट लिये। घर वालों से बात करते समय फॉरेंसिक टीम के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले का बहुत ही जल्द खुलासा कर दिया जाएगा।