Breaking News

काश, चौकी इंचार्ज ने पीड़ितों की बातों पर किया होता विश्वास, समय रहते विनोद की........., समाजसेवी ने भेजी आर्थिक सहायता



समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने पीड़ितों को भेजा आर्थिक सहयोग 

बैरिया, बलिया।। एक तरफ जो जनता की सेवा के लिये ही तैनात है, वह समय से पीड़ितों को सहायता नहीं दे पाता है, वही दूसरी तरफ एक ऐसा व्यक्ति है जो खुद बीमारी की हालत मे दूसरे शहर मे रहते हुए भी अपने क्षेत्र के लोगों की पीड़ा मे खुद को शामिल कर लेता है। जी हां, ऐसा ही वाक्या बैरिया तहसील के यादव नगर चांद दियर से सामने आया है। जहां विनोद यादव नामक युवक के लापता होने पर परिजनों द्वारा चौकी इंचार्ज चांद दियर चौकी से ढूंढने की गुहार लगायी जाती है लेकिन चौकी इंचार्ज सौरभ कुमार सिंह ने ढूंढने की जगह भगा देने की बात सामने आ रही है। सुबह लापता युवक का शव उतराने के बाद हड़कंप मच गया। अब लोग चौकी इंचार्ज को कोस रहे कि काश, समय रहते ढूंढने की कार्यवाही पुलिस द्वारा शुरू करा दी गयी होती तो शायद...........। बता दे कि इसी क्षेत्र मे एनडीआरएफ की टीम भी मौजूद है और यह वही गांव है जो एनएच 31 के कटने के बाद सर्वाधिक प्रभावित हुआ है। दूसरी तरफ बैरिया क्षेत्र मे समाजसेवा का पर्याय बन चुके सूर्यभान सिंह जो खुद बीमार है और जनपद से बाहर इलाज करा रहे है, ने इस दुख की घड़ी मे अपने प्रतिनिधि के माध्यम से आर्थिक सहयोग भेजवाया है।

 बता दे कि एक तरफ द्वाबा क्षेत्र की जनता बाढ़ की विभिषिका से जूझ ही रहा था कि वहीं दूसरी तरफ बाढ़ में एक युवक के डूब कर मरने की घटना ने कोहराम मचा दिया। बैरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत शनिवार को यादव नगर चांद दीयर में विनोद यादव पुत्र रमाशंकर यादव उम्र लगभग 35 वर्ष अपने घर में गेहूं की बोरी निकालने के लिए जैसे ही बाढ़ के पानी पार कर रहा था कि अचानक गहरे पानी में पैर फिसलने से डुब गया।परिवार वालो द्वारा काफी खोजबीन करने के पश्चात नहीं मिलने पर परिजनों ने स्थानीय प्रशासन चौंकी चांद दीयर पर सुचना दिया गया और चौकी प्रभारी सौरभ कुमार सिंह ने बाढ़ में व्यस्त होने का बहाना बनाकर भगा दिया।  प्रशासन के लोग इस बात को गंभीरता से नहीं लिए। परिवार वाले खोजने में लगे हुए थे कि रविवार के दिन सुबह पांच बजे अचानक पानी के उपर मृत विनोद के शव को तैरते हुए देख परिजनों में कोहराम मच गया। पुनः प्रशासन को सुचना दिया गया तो प्रशासन एवं स्थानीय लोगों द्वारा शव‌ को बाहर निकाला गया। 


           शव का पंचनामा करते हुए कानूनी कार्यवाही करने के पश्चात मृतक को रविवार सुबह सात बजे पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेजा गया है। इस घटना से पुरे इलाके में शोक और पुलिस चौकी प्रभारी सौरभ कुमार सिंह के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। एक तो पुरे क्षेत्र के लोग बाढ़ के पानी से संकटों का दंश झेल रहे हैं।स्थानीय लोगों का कहना है कि संसाधनों के अभाव में पुरे इलाके में स्थित भयानक बनीं हुई है।




समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने भेजी आर्थिक सहायता 

बैरिया, बलिया ।प्रसिद्ध समाजसेवी व भाजपा नेता सूर्यभान सिंह ने चांद दियर (यादव नगर) निवासी विनोद यादव के पानी में डूब कर हुई मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है । उन्होंने पीड़ित परिवार को रविवार को ही विशेष आर्थिक मदद भी भेजवाया है । इससे पूर्व भी इसी गांव निवासी वीरेंद्र चौधरी के असामयिक निधन पर उनके परिवार को आर्थिक मदद किया था । श्री सिंह ने कहा है कि वर्तमान समय मे मैं अस्वस्थ होने के कारण जनपद से बाहर हूँ। सूर्यभान सिंह ने पीड़ित के परिजनों को अपनी तरफ से दस-दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता अपने निकटतम लोगों के हाथों से भेजकर पीड़ित परिवार को सहयोग किया।

समाजसेवी सूर्यभान सिंह के वर्षों से चले आ रहे आपदा-विपदा में पीड़ित परिवारों की आर्थिक मदद की परम्परा इन दिनों चर्चाएं खास है । ग्रामीणों चर्चा है कि स्थानीय जनप्रतिनिधि जिनको जनता ने अपना बहुमुल्य वोट देकर जनसेवा का अधिकार दिया है , वे अपने कर्तव्यों से विमुख और सूर्यभान सिंह हर समय निःस्वार्थ भाव से गरीब, पीड़ित और जरूरतमंद लोगों की सेवा में तत्पर दिखाई देते है ।