Breaking News

सफर मे अपने यात्रियों को सहयोग करने के लिये सदैव तत्पर पूर्वोत्तर रेलवे, महिला यात्री के बच्चे को पिलाने के लिये बलिया मे उपलब्ध कराया दूध व बोतल



वाराणसी 17 सितम्बर।। वरिष्ठ मंडल रेल प्रबंधक(वाणिज्य) शेख रहमान के नेतृत्व में पूर्वोत्तर रेलवे के  वाराणसी मंडल भरतीय रेल के साथ-साथ मंडल में अपने सम्मानित उपभोक्ताओं को दिन-प्रतिदिन बेहतर यात्रा सुविधा उपलब्ध करा रहा है और स्टेशनों अथवा ट्रेनों में यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाता है। स्टेशन अथवा यात्रा के दौरान रेल उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े, इसके लिये रेल प्रशासन के साथ-साथ रेल कर्मचारी भी 24 घंटे सहायता के लिये मुस्तैद रहती है। ‘रेल मदद‘ ऐप, हेल्प लाइन नम्बर-139, एस.एम.एस एवं वेब के माध्यम से प्राप्त परिवादों का समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जा रहा है। 

 इसी परिप्रेक्ष्य में मंगलवार दिनांक 17 सितम्बर 24 को शाम 15:04  बजे गाड़ी सं 14650 अमृतसर -जयनगर सरयु यमुना एक्सप्रेस गाड़ी के वातानुकूलित इकोनॉमी  श्रेणी के एम 07  कोच में बर्थ सं 71 पर यात्रा कर रही वनिता रानी नाम के  महिला द्वारा रेल मदद के माध्यम से अपने छोटे बच्चे को फिड कराने के लिए दूध  उपलब्ध कराने की मांग की। यह सूचना उक्त गाड़ी में कोई पैंट्री कार नहीं होने के करण गाड़ी के बलिया पहुंचने के पूर्व रेल मदद के माध्यम से वाराणसी मंडल के कमर्शियल कंट्रोल श्री दीपक कुमार मल्ल को बताया गया। श्री अनिल  यादव  ने बलिया रेलवे स्टेशन पर तैनात टिकट कलेक्टर श्री घनश्याम  को इस बाबत सूचित किया जिसके उपरांत श्री घनश्याम ने समय से पहले दूध की बोतल का  व्यवस्था की और गाड़ी के बलिया पहुंचते ही महिला यात्री को दूध  पहुंचाया। महिला यात्री ने रेलवे द्वारा मदद की गुहार पर त्वरित कार्यवाही के लिए आभार प्रकट किया और रेल कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।