Breaking News

भ्रष्टाचार के खिलाफ सभासदों का धरना : तीसरे दिन उप जिलाधिकारी रसड़ा ने पहुंच कर धरना कराया समाप्त

 



ईओ व अध्यक्ष प्रतिनिधि को दिया सभासदों से तालमेल कर विकास कार्य कराने का निर्देश 

संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। नगर पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार, सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए भेजे गए पैसे का बंदरबांट के वजह से विकास कार्य न होने से असंतुष्ट सभासदों का तीन दिन से जारी धरना बुधवार को एसडीएम रसड़ा के हस्तक्षेप के बाद समाप्त हो गया।सभासदों ने एसडीएम को नौ सूत्री मांगपत्र सौंपा तथा उसके निराकरण के लिए एक पखवाड़ा का समय दिया।

           ईओ कक्ष में एसडीएम राजेश कुमार कुशवाहा,अध्यक्ष प्रतिनिधि उमाशंकर एवं ईओ टी एन मिश्रा की उपस्थिति में सभासदों की बातो को गंभीरता पूर्वक सुने तथा एक एक विन्दुओ का निराकरण करने का निर्देश ईओ को दिए। एसडीएम ने स्पष्ट किया कि जिस तरह नगर पंचायत अध्यक्ष पुरे नगर की जनता की प्रतिनिधि है, ईओ सरकार के प्रतिनिधि तथा प्रशासनिक प्रमुख हैं, उसी तरह सभासद भी अपने वार्ड का मालिक है। उसकी बातो को गंभीरता से सुना जाना चाहिए और नगर पंचायत में हो रहे कार्यों की जानकारी उसे मिलना चाहिए। एसडीएम ने ईओ को निर्देशित किया कि सप्ताह में कम से कम तीन दिन कार्यालय पर उपस्थित रहें तथा नगर क्षेत्र में भ्रमण कर सफाई आदि व्यवस्था का निरिक्षण करे।


 साथ ही अध्यक्ष प्रतिनिधि को सभासदों से तालमेल बनाकर सभी वार्डो में विकास कार्य कराने तथा नगर पंचायत में होने वाले कार्यों में सभासदों से भी सलाह मशवरा करने की सलाह दी। नगर पंचायत कर्मचारियों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने उन्हें अपने अंदर सुधार लाने की चेतावनी दी, कहे कि यदि सुधार नहीं हो तो उन्हें हटा दिया जाए। एसडीएम से वार्ता में लाल बहादुर सिंह, लाल बहादुर यादव, कृष्ण कुमार कुशवाहा, राजेश पांडेय, रियाजुद्दीन राईन, अमरेन्द्र सोनी, संतोष कुमार पांडेय, पप्पू कुरैशी, राहुल राव आदि सभासद और उनके प्रतिनिधि शामिल रहें।


निर्भीक पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिये नीचे दिये क्यू आर कोड को स्कैन करके  कीजिये.........