Breaking News

लखनऊ छपरा एक्सप्रेस (डाउन )के इंजन से किसी चीज के टकराने की जांच शुरू, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 


बलिया।। बैरिया थाना क्षेत्र के बकुल्हा रेलवे स्टेशन और माँझी बिहार स्टेशन के बीच में रेलवे ट्रैक पर रखें पत्थर या किसी अन्य चीज के लखनऊ छपरा एक्सप्रेस डाउन ट्रेन के सेफ्टी गार्ड से टकराने की घटना की जांच शुरू हो गयी है। वही प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ की तहरीर पर बैरिया थाने पर सुसंगत धाराओं मे मुकदमा भी पंजीकृत हो गया है।बता दे कि इंजन कैटल गार्ड से टकराने के बाद सेफ्टी सुनिश्चित कर लोको पायलेट ने गाड़ी को गन्तव्य की ओर रवाना किया था । हालांकि रेलवे पुलिस और सिविल पुलिस इस मामले की गहन जाँच में जुटी हुई है । सूचनना मिलने के बाद देर रात तक जहां रेलवे की सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े लोग जांच पड़ताल करते रहे वही डॉग स्क्वायड टीम ने भी रेलवे ट्रैक और उसके आसपास की जगह पर छानबीन की।








 रेलवे सुरक्षा बल छपरा के अस्सिटेंट सिक्योरिटी कमिश्नर मुकेश कुमार का कहना है कि ट्रेन नंबर 15054 इस ट्रैक से पास हुई थी। ऐसे में ट्रेन के ड्राइवर को महसूस हुआ की ट्रेन से कुछ टकराया है। रेलवे ट्रैक पर खरोच के निशान दिखाई दे रहे हैं ।अभी यह तय नहीं है कि ट्रेन किसी पत्थर से टकराई या फिर इंजन से लटकते किसी पार्ट से। हालांकि असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया की ट्रेन के ड्राइवर और गार्ड से पूछताछ के साथ ही इंक्वारी चल रही है कि आखिरकार उन्होंने ट्रैक पर क्या देखा था। जिसके बाद आज बैरिया थाना प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह ने बताया कि रविवार देर शाम बैरिया थाने में आरपीएफ इंस्पेक्टर वीके सिंह की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धाराओं और भारतीय न्याय संहिता की धारा 125 (दूसरों की जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना) और 285 (सार्वजनिक मार्ग में बाधा या खतरा पैदा करना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।



इतना तो तय है कि इंजन से कुछ टकराया जरूर था, वह क्या था, यह जांच के बाद ही पता चलेगा। लेकिन यह थ्योरी तो सही नहीं लग रही है कि इंजन का कोई पार्ट लटका था, जिससे लाइन पर खरोंच आयी है। क्योंकि अगर ऐसा होता तो लाइन पर आगे भी खरोंच आयी होती, जो नहीं दिखी है। अब क्या चीज टकरायी थीं, यह जांच के बाद ही पता चलेगा।