Breaking News

'पंडित दीन दयाल उपाध्याय सीनियर वॉलीबाल प्रतियोगिता' :सनबीम स्कूल ने किया पदक विजेताओं को सम्मानित

 






 'सर्वांगीण विकास का सशक्त माध्यम है खेल' - डॉ कुंवर अरुण सिंह 


बलिया ।।खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में अयोध्या में आयोजित 'पंडित दीन दयाल उपाध्याय प्रदेश स्तरीय सीनियर वॉलीबाल प्रतियोगिता' में आजमगढ़ मंडल का प्रतिनिधित्व कर कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सनबीम स्कूल, अगरसंडा पर सम्मानित किया गया । 9 से 11 सितंबर तक अयोध्या में आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली आजमगढ़ मंडल की 12 सदस्यीय पुरुष वॉलीबाल टीम में बलिया के सात खिलाड़ी चयनित थे । बृहस्पतिवार को जनपद पहुंचे इन खिलाड़ियों को सनबीम स्कूल के निदेशक व जिला वॉलीबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ कुंवर अरुण सिंह तथा सनबीम स्कूल की प्रधानाचार्य डॉ अर्पिता सिंह ने सम्मानित किया ।


विद्यालय पर आयोजित सम्मान समारोह में डॉ कुंवर अरुण सिंह ने सभी पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उपस्थित छात्रों को खेल की महता के विषय में बताया । साथ ही नियमित खेल अभ्यास से होने वाले शारीरिक व मानसिक लाभ गिनाते हुए खेल को सर्वांगीण विकास का सशक्त माध्यम बताया । आजमगढ़ मंडल की टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले बलिया के वॉलीबाल खिलाड़ी विनय कुमार यादव, अजितेश प्रताप सिंह, आशीष कुमार, कुंवर राजबीर सिंह, दीपक यादव, मनीष कुमार व प्रियांशु दूबे संग टीम प्रशिक्षक सचिदानंद राय को सम्मानित किया गया । इस दौरान उपस्थित क्रीड़ा अधिकारी जवाहर लाल यादव व जिला वॉलीबाल एसोसिएशन के सचिव नीरज राय को भी डॉ कुंवर अरुण सिंह द्वारा सम्मानित किया गया । इस दौरान एस के चतुर्वेदी व शहर बानो समेत विद्यालय के सभी शिक्षक उपस्थित रहे । 


अयोध्या में प्रदेशीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने के सफर में आजमगढ़ मंडल की टीम ने अपने लीग राउंड के मुकाबलों में मिर्जापुर को 25-17, 25-22, बस्ती को 25-12, 25-15, अलीगढ़ को 25-17, 25-16 व बरेली को 25-19, 25-16 से पराजित किया ।  वहीं क्वार्टरफाइनल में वाराणसी को 25-18, 25-23 से पराजित किया । सेमीफाइनल में आजमगढ़ मंडल की टीम अत्यंत संघर्षपूर्ण मुकाबले में प्रयागराज  से 29-27, 25-19, 27-25 से पराजित हो गई । वहीं कांस्य पदक के लिए खेले गए मुकाबले में आजमगढ़ ने बरेली को 25-22, 25-18 से मात दिया ।