Breaking News

पकड़े गये हत्या करने जा रहे सुपारी किलर :सर्विलांस-रहिमाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार; चचेरे भाई ने दी थी हत्या की सुपारी

 




लखनऊ।। रहिमाबाद में आशनाई और जमीनी विवाद के चलते चचेरे भाई को मरवाने की सुपारी दी गई। काकोरी के दो युवकों को डेढ़ लाख की सुपारी दी गई। पुलिस और सर्विलांस टीम दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से असलहा, सुपारी के लिए मिले रुपए भी बरामद किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, जमीनी रंजिश मामले में रहिमाबाद थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव के संतोष ने काकोरी निवासी विजयपाल रावत और नागेंद्र रावत को अपने चचेरे भाई शिशुपाल को जान से मारने की सुपारी दी थी।


दोनों युवक असलहा लेकर बाइक से शिशुपाल की हत्या करने आ रहे थे। तभी सूचना के आधार पर सर्विलांस टीम की मदद से रहिमाबाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास शुरू किया। थानाध्यक्ष रहिमाबाद अनुभव सिंह ने अपनी पूरी पुलिस टीम को लगा दी।

मंगलवार को घटना होने से पहले कैथुलिया मोड से करीब 400 मीटर दूर हत्या करने जा रहे विजयपाल और नागेंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में अवैध 315 बोर का तमंचा तथा पांच करतूस सहित उनके पास से मोबाइल और सुपारी की एडवांस में ली गई पचास हजार की रकम बरामद हुई।


विजयपाल वा नागेंद्र को जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने पूरी घटना बताई। उन्हें रहीमाबाद थाना क्षेत्र के चांदपुर निवासी संतोष ने अपने चचेरे भाई शिशुपाल को मारने की सुपारी दी गई थी।


हत्या की घटना रोकने में सर्विलांस टीम की अहम भूमिका रही। उसके साथ ही थाना रहिमाबाद थानाध्यक्ष अनुभव सिंह, उप निरीक्षक करन सिंह, कांस्टेबल शिवम सिंह, शीर्षपाल, कुमार सानू, आशू कुमार की भूमिका अहम रही। दोनों आरोपियों को जेल भेजा गया।