Breaking News

जेएनसीयू की स्वर्ण पदक विजेता श्वेता को व्यापारियों व गणमान्य लोगों ने किया सम्मानित




रिपोर्ट अखिलेश सैनी

रसड़ा बलिया।। बीते 24 सितम्बर को जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के छठवें दीक्षांत समारोह मे  कुलाधिपति व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल  के हाथों रसड़ा निवासी सनन्दन वर्मा की पुत्री श्वेता ने अपने कठिन परिश्रम व बेहतर प्रदर्शन से  सम्मानित हुई। आपको बता दें कि रसड़ा निवासी सनन्दन वर्मा की पुत्री श्वेता वर्मा ने जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया में परास्नातक (एम. ए. गृह विज्ञान, मानव विकास) में विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान लाकर परिवार, रसड़ा सहित पूरे जनपद का मान बढ़ाया है। श्वेता ने गृहविज्ञान, मानव विकास, एम. ए. में विश्वविद्यालय टॉप कर स्वर्ण पदक अर्जित कर अपने माता -पिता का मान बढ़ाया है। बलिया एक्सप्रेस  के पत्रकार अखिलेश सैनी से बात चीत के दौरान टॉपर श्वेता वर्मा ने बताया कि पढ़ाई के दौरान मैंने टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई की थी और समय का ध्यान रखा। जिससे हर सब्जेक्ट पर फोकस किया जा सके। पढ़ाई के दौरान अध्यापकों द्वारा बताए गए नोट्स और लेक्चर पर खास ध्यान दिया। समय-समय पर पूरे कोर्स का रिवीजन किया। 

श्वेता ने अपनी सफलता और अच्छे नंबरों का श्रेय अपने माता -पिता को दिया। बताया कि सोने-जागने में मेरी मां ने खास ध्यान रखा। जब भी मैं समय पर जाग नहीं पाती थी, तो वह जगाती और पढ़ने के लिए कहतीं थीं। वहीं व्यापारी नेता सुरेशचंद जायसवाल ( व्यापार कल्याण समिति : संरक्षक व संयुक्त व्यापार मंडल रसड़ा : सह संयोजक ) ने अपनी टीम के साथ टॉपर श्वेता वर्मा को स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्रम देकर उसे सम्मानित किया।वहीं व्यापारी नेता सुरेशचंद ने कहा कि सफलता समाज में प्रतिष्ठित करती है। एक संतुष्टि देती है और संतुष्टि व्यक्ति को और भी सकारात्मक बनाती, उसे उत्साही और आत्मविश्वासी बनाती है । सफल व्यक्ति सामाजिक एवं पारिवारिक कार्यों में दक्ष होते हैं। अपने लक्ष्य प्राप्त करने हेतु प्रेरित करती है।

श्री जायसवाल ने कहा कि मेडल पाने वालो को देश के लिए मॉडल बनना पड़ेगा, प्रेरणा बनना पड़ेगा, तब जाकर आप सच्चे अर्थो में सफल होंगे।व्यापारी गोपाल जी गुप्ता, विनोद शर्मा (व्यापार कल्याण समिति : महामंत्री), इकबाल अंसारी व व्यापारी संगठन मीडिया प्रभारी अखिलेश सैनी ने छात्रा को संयुक्त रूप से सम्मानित किया है।