Breaking News

रामलीला महोत्सव की तैयारियों को लेकर हुई बैठक, कार्यक्रम स्थल पर घास फूस खत्म करने वाले दवाओ का हुआ छिड़काव

 






संतोष कुमार द्विवेदी 

 नगरा, बलिया।सार्वजनिक रामलीला समिति के तत्वाधान में 3 अक्तूबर से जनता इंटर कालेज के मैदान में आरम्भ होने वाले रामलीला महोत्सव की तैयारियों के क्रम में नगर पंचायत द्वारा बुधवार को मैदान में घास फूस खत्म करने के लिए दवाओ का छिड़काव किया गया। रामलीला समिति के व्यवस्थापक गणपति गोड मुन्ना के देखरेख में नगर पंचायत के कर्मचारियों ने पुरे मैदान में दवाओ का छिड़काव किया। हर साल रामलीला महोत्सव के दौरान नगर पंचायत द्वारा जनता इंटर कालेज के मैदान में दवाओ का छिड़काव, साफ सफाई तथा दर्शकों के लिए पीने की पानी की व्यवस्था की जाती है। व्यवस्थापक गणपति गोड ने बताया कि रामलीला मंच निर्माण से पहले मैदान में उगे घास को खत्म करने के लिए कई बार दवाओ का छिड़काव किया जाएगा। 

इससे पूर्व 3 अक्तूबर से आयोजित होने वाले ऐतिहासिक रामलीला महोत्सव को सफल बनाने के उद्देश्य से जिला पंचायत के छत पर एक बैठक आहूत की गई, जिसमे  रामलीला की तैयारियों तथा खर्च एकत्रीकरण पर विशेष रुप से विचार विमर्श किया गया।   समिति के अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि 3 अक्तुबर से आरम्भ होने वाले रामलीला महोत्सव के लिए 24 सितंबर को जनता इंटर कालेज के खेल प्रांगण मे ध्वज पूजन कर मंच निर्माण का कार्य आरम्भ होगा। तीन अक्तुबर को श्रीराम परिवार, राधाकृष्ण, पार्वती शंकर,हनुमान की सुसज्जित झाकियों के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी।रामलीला में दर्शकों को बैठने के लिए वाटर प्रूफ टेंट,पीने के पानी, अतिथि दीर्घा आदि का विशेष ख्याल रखा गया हैं। 

इस मौके पर रामलीला समिति के पदाधिकारी सुनील गुप्ता, गणपति गोड, अनिल गुप्ता, बबलू कसेरा, वृजमोहन गुप्ता के आलावा पूर्व प्रमुख निर्भय प्रकाश, भाजपा जिला महामंत्री आलोक शुक्ला,समाजसेवी उमाशंकर राम, सभासद मुंशी यादव, कृष्ण कुमार कुशवाहा, राजेश पांडेय, राहुल राव,अमरेंद्र सोनी, संतोष कुमार पांडेय, गिरिश गोड़, पप्पू कुरैशी, डा आरएस वर्मा, विहिप नेता राजीव कुमार सिंह चंदेल, केपी यादव, ओके जायसवाल, जय प्रकाश जायसवाल, क्रांति यादव, राम प्रकाश गुप्ता, अशोक गुप्ता, राजू सोनी, वृजेश गुप्ता, सुनिल चौरसिया सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।अध्यक्षता हरेराम गुप्ता तथा संचालन रामायण ठाकुर ने किया।