Breaking News

बेरहम शिक्षिका की पिटाई से बच्ची की तबियत ख़राब, खंड शिक्षा अधिकारी सोहाँव कह रहे है अब जांच कराने की बात

 


नरही बलिया।। प्राइमरी स्कूल की नर्सरी में पढ़ने वाली मासूम  बच्ची को शिक्षिका ने इतना पीटा कि बच्ची की तबियत ख़राब हो गयी है। वही खंड शिक्षा अधिकारी  से ज़ब इस संबंध मे बात की गयी तो बोले कि  स्कूल संचालक पर जांच के बाद दोषी पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही होगी।

बता दे कि बी फॉर बनाना(केला ) की स्पेलिंग बच्ची नहीं बता पाई जिसपर शिक्षिका ने पिटाई कर दी। पिटाई के बाद से पीड़िता बच्ची की तबियत ख़राब हो गयी।


बच्ची के मां बाप बोले कि बच्चों को डराने के लिये मारा जाता है, लेकिन इतना नहीं मारा जाता है कि उसकी तबियत ही ख़राब हो जाय। मार खाने के बाद से बच्ची डरी सहमी रह रही है। स्कूल जाने के नाम पर काँपने लग रही है।


बता दे बच्ची जिस स्कूल मे पढ़ती है, उस स्कूल सरस्वती ज्ञान नाम से संचालित है और इसमें 1 से 5 तक पढ़ाने की है मान्यता है लेकिन नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक की पढ़ाई होती है। बिना मान्यता के ही कक्षा 6 से 8 तक की पढ़ाई हो रही है। यह स्कूल पलिया खास बड़का खेत गांव में संचालित है।

बता दे कि इस क्षेत्र मे बिना मान्यता और बिना मानक के स्कूल चलाने का फैशन सा हो गया है। सबकी नजरों के सामने चलता है लेकिन अधिकारियों से ज़ब भी पूंछेंगे तो यही जबाब मिलेगा कि जांच करवा रहे है, दोषी पाये जाने पर कार्यवाही होगी।

पीड़ित बच्ची की मां का बयान 


पीड़ित बच्ची के पिता का बयान 




 इस पिटाई वाले प्रकरण पर देखिये क्या बोले खंड शिक्षा अधिकारी लालजी वर्मा -